Saturday, May 11, 2024
Advertisement

गौतम गंभीर ने चुनी भारत की ऑल टाइम टेस्ट प्लेइंग इलेवन, धोनी की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

गंभीर ने तीसरे और चौथे नंबर पर राहुल द्रविड और सचिन तेंदुलकर को चुना है, वहीं पांचवे और छठे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली और कपिल देव को जगह दी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 03, 2020 14:06 IST
Gautam Gambhir selected India's all-time Test playing XI, handed over the captaincy to this player i- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Gautam Gambhir selected India's all-time Test playing XI, handed over the captaincy to this player in place of Dhoni

कोविड-19 महामारी ने हर किसी को घर में रहने पर मजबूर किया हुआ है। ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से रूबरू हो रहे हैं। हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारत की ऑल टाइम टेस्ट इलेवन चुनी जिसमें उन्होंने भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले को कप्तान बनाया है।

स्पोर्ट्तक से बातचीत के दौरान गंभीर ने इस टीम का ऐलान किया है।  टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप में गंभीर ने सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग को चुना है। वीरेंद्र सहवाग गंभीर के साथ काफी मैचों में भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी कर चुके हैं, वहीं गावस्कर अपने समय के महान बल्लेबाजों में से एक है। टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले गावस्कर पहले बल्लेबाज थे।

गंभीर ने तीसरे और चौथे नंबर पर राहुल द्रविड और सचिन तेंदुलकर को चुना है, वहीं पांचवे और छठे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली और कपिल देव को जगह दी है। 

इसके बाद गंभी ने 7वें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक है और वो इस टीम को काफी मजबूती देंगे।

ये भी पढ़ें - धोनी के सपोर्ट की वजह से रोहित शर्मा बन पाए इतने बड़े खिलाड़ी - गौतम गंभीर

गेंदबाजों में गंभीर ने दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों को दी है। स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी उन्होंने अनिल कुंबले को दी है वहीं उनका साथ हरभजन सिंह निभाएंगे। इस टीम में जहीर खान और जवागल श्रीनाथ दो तेज गेंदबाज है।

गौतम गंभीर का ऑल-टाइम टेस्ट XI (भारत): सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कपिल देव, एमएस धोनी (wk), हरभजन सिंह, अनिल कुंबले (c), जहीर खान, जवागल श्रीनाथ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement