Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

गौतम गंभीर ने पीएम केयर्स फंड में अपने दो साल का वेतन देंने का किया एलान

Edited by: Bhasha
Published on: April 02, 2020 12:30 IST
Cricket, India, Delhi, New Delhi, gautam gambhir, covid 19- India TV Hindi
Image Source : FILE Gautam Gambhir 

क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल का वेतन आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में देने का फैसला किया। पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद ने अपने ट्विटर पेज पर लोगों से इस महामारी से बचाव के लिये योगदान देने की अपील की। 

गंभीर ने कहा, ‘‘लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिये क्या कर सकता है। असली सवाल तो यह है कि आप अपने देश के लिये क्या कर सकते है। मैं अपना दो साल का वेतन पीएम केयर्स फंड में दान कर रहा हूं। आपको भी आगे आना चाहिए। ’’ 

गंभीर ने इससे पहले अपना एक माह का वेतन और सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम कोष से एक करोड़ रुपये देने का फैसला किया था। 

कोविड-19 के कारण देश में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लगभग 2000 लोग संक्रमित हैं। विश्व भर में वायरस के कारण 40,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement