Friday, April 26, 2024
Advertisement

गावस्कर को हर पाक-दौरे के बाद ख़रीदनी पड़ती थी नयी पतलून, जानें क्यों

नयी दिल्ली: महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर की शोहरत हर सरहद को फलांघती है भले ही वो पाकिस्तान क्यों न हो जहां आज भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। गावस्कर के ज़हन में आज

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 02, 2015 13:43 IST
गावस्कर को हर पाक-दौरे...- India TV Hindi
गावस्कर को हर पाक-दौरे के बाद ख़रीदनी पड़ती थी नयी पतलून

नयी दिल्ली: महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर की शोहरत हर सरहद को फलांघती है भले ही वो पाकिस्तान क्यों न हो जहां आज भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। गावस्कर के ज़हन में आज भी पाकिस्तान दौरे की कई ख़ुशगवार यादें ताज़ा हैं लेकिन एक ऐसी भी बात है जो उन्हें ख़ुशगवार याद नहीं बल्कि शिकायत के रुप में याद रहती है।

सुनील गावस्कर को शिकायत है कि उन्हें पाकिस्तान के दौरे के बाद स्वदेश लौटने पर नयी पतलून ख़रीदनी पड़ती थी।

 “मुझे पाकिस्तान दौरे की कई अच्छी बातें आज भी याद हैं लेकिन साथ ही एक शिकायत भी है। वे (पाकिस्तान) इतना लज़ीज़ ख़ाना खिलाते थे कि दोनो दौरों के बाद मेरी कमर बढ़ गई।“

 "मेरे करिअर के पहले सात सालों में मेरी कमर 30 इंच की हुआ करती थी लेकिन 1978 में पाकिस्तान के पहले दौरे के बाद मेरी कमर बढ़कर 32 इंच हो गई। इसके बाद 1982-83 के लंबे दौरे के बाद ये और बढ़कर 34 इंच हो गई!”

बहरहाल ये तो था गावस्कर का मज़ाक लेकिन उन्होंने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ शुरु करने के लिए दोनों सरकारों को बातचीत करनी चाहिये।

 “मेरा मानना है कि किसी मसले को हल करने के लिए बातचीत ज़रुरी है। बातचीत के बिना समस्या हल नहीं हो सकती।”
गावस्कर का कहना है कि अंतिम फ़ैसला तो सरकार ही करेगी। “मुझे नहीं लगता कि किसी खेल संगठन में इतनी ताक़त है कि वह सरकार का नज़रिया बदल दे लेकिन जब  आपस में घुलते मिलते हैं और इस तरह आपसी समझ पैदा होती है।

दोनों देशों के बीच दिसंबर में सीरीज़ होनी थी लेकिन बिगड़ते संबंधों की वजह से ये खटाई में पड़ गई है।

पाकिस्तान आख़िरी बार 2007 में भारत में क्रिकेट सीरी़ खेली थी। इसके बाद 2012-13 में उसने तीन वनडे और दो टी20 के लिए भारत का दौरा किया था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement