Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में इन दो खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर

गावस्कर ने कहा कि गिल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर और विकेटकीपर के रूप में पंत को टीम में मौका मिलना चाहिए।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 15, 2020 10:10 IST
Adelaide Test, Australia Squad for Test, Ind vs Aus 1st Test, Ind vs Aus 1st Test Squads, India vs A- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian Cricket Team 

भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की अंतिम-11 में खेलाने की पैरवी की है। गावस्कर ने कहा कि गिल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर और विकेटकीपर के रूप में पंत को टीम में मौका मिलना चाहिए।

रोहित शर्मा चोट के कारण शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर हैं। ऐसे में भारत के लिए चिंता है कि मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी कौन करेगा। इसके लिए भारत के पास दो विकल्प हैं, दो युवा बल्लेबाज-पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल। गावस्कर से जब मयंक के साझेदार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने गिल का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें- शुभमन गिल की बल्लेबाजी से प्रभावित हैं एलन बॉर्डर, ओपनर के तौर पर बताया अपनी पहली पसंद

गावस्कर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं गिल को मयंक के जोड़ीदार के रूप में देखता है। वह शानदार युवा बल्लेबाज हैं।"

गावस्कर ने कहा कि सलामी बल्लेबाजी को लेकर अनिश्चित्ता है और इसलिए भारत को अपनी बल्लेबाजी में गहराई रखनी होगी जिसके कारण भारतीय टीम विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा के ऊपर पंत को तरजीह दे सकती है क्योंकि पंत निचले क्रम में टीम के लिए बल्ले से अच्छा योगदान दे सकते हैं। पंत ने दूसरे अभ्यास मैच में शतक जमाया था।"

गावस्कर ने कहा, "विकेटकीपर का चुनाव चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल है। पंत ने दो साल पहले सभी चार मैच खेले थे और उन्होंने हाल की में शतक जमाया है। वह पिछली सीरीज में भी थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी बातों और छींटाकशी से परेशान भी किया था। टीम हो सकता है कि उनके साथ जाना चाहेगी।"

यह भी पढ़ें- शेन वार्न ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर की भविष्यवाणी, बताया यह टीम मारेगी बाजी

लिटिल मास्टर ने कहा, "लेकिन जब आप ऐसी विकेट पर खेलते हो जहां विकेटकीपर को विकेट के ठीक पीछे खड़ा होना पड़ता है तो आप अपने सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर के साथ जाना चाहते हो। यहां आपको साहा के अनुभव की जरूरत पड़ेगी, लेकिन मुझे लगता कि सलामी जोड़ी को लेकर अनिश्चित्ता पंत के समर्थन में जाएगी क्योंकि तब आपको अपनी बल्लेबाजी में गहराई की जरूरत होगी और पंत वो आपको दे सकते हैं।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है। सीरीज का पहला मैच दिन-रात प्रारूप का होगा और भारतीय समयनुसार सुबह 8:30 बजे शुरू होगा। सीरीज के मैच सोनी सिक्स, सोनी टेन-1 और सोनी टेन-3 पर दिखाए जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement