1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Harare T-20: जिम्बाब्वे को पहले मैच में झेलनी पड़ी हार, बांग्लादेश आठ विकेट से जीता

Harare T-20: जिम्बाब्वे को पहले मैच में झेलनी पड़ी हार, बांग्लादेश आठ विकेट से जीता

हरारे स्पोटर्स क्लब में खेले गए पहले टी20मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हरा दिया।

IANS IANS
Published on: July 22, 2021 23:26 IST
Harare T-20: bangladesh beats zimbabwe by 8 wickets in...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ICC Harare T-20: bangladesh beats zimbabwe by 8 wickets in first t20

मोहम्मद नईम (नाबाद 63) और सौम्य सरकार (50) रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने यहां हरारे स्पोटर्स क्लब में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रेगिस चकाब्वा के 22 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन के दम पर 19 ओवर में 152 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने नईम के 51 गेंदों पर छह चौकों के सहारे नाबाद 63 और सरकार के 45 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन की बदौलत 18.5 ओवर में दो विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया।

बांग्लादेश की पारी में सरकार और नईम के अलावा कप्तान महमुदूल्लाह ने 15 और नुरुल हसन ने नाबाद 16 रनों का योगदान दिया। सरकार और महमुदूल्लाह रन आउट हुए।

इससे पहले, जिम्बाब्वे की पारी में चकाब्वा के अलावा डिओन मायेर्स ने 35, वेस्ली माधेवेरे ने 23 और लूक जोंगवे ने 18 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका।

Tokyo Olympics: ऐसा होगा पहले दिन भारत का कार्यक्रम

बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन और शोरीफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। शाकिब अल हसन और सरकार को एक-एक विकेट मिला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X