Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हरमनप्रीत को मिला शानदार प्रदर्शन का ईनाम, बिग बैश टीम सिडनी थंडर ने बढ़ाया करार

महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की टीम सिडनी थंडर ने भारत की टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ करार अगले दो सीजन के लिए बढ़ा दिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 25, 2017 11:24 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Harmanpreet Kaur

सिडनी: महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की टीम सिडनी थंडर ने भारत की टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ करार अगले दो सीजन के लिए बढ़ा दिया है।रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को एक बार फिर हरमनप्रीत के साथ करार किया। उनका करार इसी साल नौ दिसंबर से शुरू होगा। 

पिछले सीजन में हरमनप्रीत डब्ल्यूबीबीएल में खेलने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं। उन्होंने थंडर के लिए 59.2 की औसत और 117 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए थे। वह अपनी टीम की दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं। 

भारतीय खिलाड़ी ने अपनी ऑफ स्पिन से लीग में छह विकेट अपने नाम किए थे जिनमें से चार विकेट मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ लिए थे। अपने शानदार प्रदर्शन के लिए वह सिडनी थंडर की प्लेयर ऑफ द टूनार्मेंट चुनी गई थीं। 

थंडर के महाप्रबंधक ली जर्मन ने कहा, "महिला विश्वकप के बाद हरमनप्रीत की क्रिकेट जगत में काफी मांग थी। उन्होंने पिछले सीजन में और विश्वकप में बता दिया था कि वह विश्व की सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं।"

हरमनप्रीत इसी साल इंग्लैंड में खेले गए महिला विश्वकप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की पारी खेलने के बाद चर्चा में आ गई थीं। उनके अलावा स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णामूर्ति भी डब्ल्यूबीबीएल में इस सीजन में खेलती नजर आएंगी।

टीम के कोच जो ब्रॉडबेंट ने कहा, "वह एक मैच जीताने वाली खिलाड़ी है और टी-20 आपका ऐसे ही खिलाड़ी की आवश्यकता होती है। उनके पास तकनीक और ताकत दोनों ही मौजूद हैं और वह मूल तत्वों पर भी काम करती है। वह एक शानदार खिलाड़ी है और उनका बल्ला बोलता है।"

ब्रॉडबेंट ने कहा, "आमतौर पर महिलाओं के टी-20 मैच में अगर अपकी रनगति आठ रन प्रति ओवर तक है तो आप बहुत ही कम ऐसा देखेंगे कि खिलाड़ी 10 रन प्रति ओवर की रनगति पाने के लिए तेज बल्लेबाजी करेंगे और चार-पांच ओवर तक उसे जारी रखेंगे। हरमनप्रीत ऐसा कर सकती है। अगर हमें जीतने के लिए 10 और 12 रन प्रति ओवर की रनगति चाहिए और वह बल्लेबाजी कर रही है तो आप मैच जीत सकते है।"

सिडनी थंडर टीम: एलेक्स ब्लैकवेल (कप्तान), सैम बेट्स, निकोला केरी, हन्ना डार्लिन्गटन, मैसी गिब्सन, लिसा ग्रिफिथ, रेशैल हेन्स, रेचल प्रीस्ट, नाओमी स्टालिनबर्ग, हरमनप्रीत कौर, रेचल ट्रेनामैन, हन्नाह ट्रेथवे, बेलिंडा वाकारेवा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement