1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. RSA vs PAK : हसन अली ने एक ओवर में जड़े चार छक्के, 290 के स्ट्राइक रेट से खेली आतिशी पारी

RSA vs PAK : हसन अली ने एक ओवर में जड़े चार छक्के, 290 के स्ट्राइक रेट से खेली आतिशी पारी

हसन अली ने 49वें ओवर में जे जे स्मट्स के ओवर में यह कारनामा किया इनमें उन्होंने लगातार तीन छक्के उनकी आखिरी तीन गेंदों पर लगाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 07, 2021 17:38 IST
Hasan Ali played four sixes in one over against South Africa, played at a strike rate of 290 - RSA v- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hasan Ali played four sixes in one over against South Africa, played at a strike rate of 290 

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है। इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमां (101) के शतक और बाबर आजम (94) की अर्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 320 रन बनाए। पाकिस्तान को इस स्कोर तक पहुंचाने में हरन अली ने भी अहम रोल अदा किया जिन्होंने 11 गेंदों पर 290.91 के स्ट्राइक रेट से 32 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान हसन अली ने 1 चौका और 4 छक्के लगाए।

रेचल हेन्स के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में हराया

हसन अली के बल्ले से यह चार छक्के एक ही ओवर में आए। उन्होंने 49वें ओवर में जे जे स्मट्स के ओवर में यह कारनामा किया इनमें उन्होंने लगातार तीन छक्के उनकी आखिरी तीन गेंदों पर लगाए। इन्हीं छक्कों के साथ उन्होंने पाकिस्तान का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। हसन अली के छक्कों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मेंटल हेल्थ पर पहली बार बोले हार्दिक पंड्या, बताया किस तरह से पड़ता है खिलाड़ियों पर असर

बात मुकाबले की करें तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और फखर जमां ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए शतकीय साझेदारी की। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 112 रन जोड़े। पाकिस्तान को पहला झटका इमाम उल हक (57) के रूप में लगा।

RSA vs PAK : फखर जमां ने तूफानी शतक जड़ते हुए तोड़ा विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

इसके बाद बल्लेबाज करने आए बाबर आजम ने फखर जमां के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। फखर जमां के आउट होने के बाद साउथ अफ्रीका ने मैच में जोरदार वापसी की और 4 अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

फखर जब आउट हुए तो टीम का स्कोर 206 रन था। साउथ अफ्रीका ने 51 रन के अंदर पाकिस्तान के चार और बल्लेबाजों को आउट किया। 

7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हसन अली ने तब आकर बाबर का साथ दिया और दोनों खिलाड़ियों ने टीम को 320 के स्कोर तक पहुंचाया। पारी की आखिरी गेंद पर बाबर 94 के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

साउथ अफ्रीका की ओर से केशव महाराज को तीन, एडन मार्करम को दो और जे जे स्मट्स को एक विकेट मिला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X