1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #DhoniRetires, साक्षी ने फैन्स को दिया करारा जवाब

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #DhoniRetires, साक्षी ने फैन्स को दिया करारा जवाब

साक्षी ने लिखा 'यह एक अफवाह है, मैं समझ सकती हूं लॉकडाउन ने लोगों को मानसिक रूप से अस्थिर बना दिया है।' 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 28, 2020 8:58 IST
Hashtag DhoniRetires trended on social media, Sakshi gave a befitting reply to fans- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hashtag DhoniRetires trended on social media, Sakshi gave a befitting reply to fans

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारत के लिए को भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इस वजह से बीसीसीआई ने उन्हें सालाना कॉन्ट्रैक्टस से भी बाहर कर दिया है। पिछले कई समय से क्रिकेट के गलियारों में धोनी के रिटायरमेंट को लेकर खबरें चल रही है, लेकिन बुधवारा रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर धोनी के रिटायरमेंट का हैशटैग #DhoniRetires ट्रेंड करने लगा। इस हैशटैग को ट्रेंड करता देख धोनी के कुछ फैन सकते में आ गए तो कुछ ने इसे मजाक बनाया। इस हैशटैक के ट्रेंड होने के कुछ देर पाद महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने खुद सामने आकर जवाब दिया।

साक्षी ने इसे महज एक अफवाह बताते हुए ट्वीट किया 'यह एक अफवाह है, मैं समझ सकती हूं लॉकडाउन ने लोगों को मानसिक रूप से अस्थिर बना दिया है।' हालांकि कुछ ही देर बाद साक्षी ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

धोनी के रिटायरमेंट वाले हैशटैग के बाद फैन्स की कुछ ऐसे प्रतिक्रिया थी, देखें ट्वीट्स

ये भी पढ़ें - पार्थिव पटेल का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से टीम में जगह पक्की नहीं कर पा रहे विकेटकीपर

उल्लेखनीय है, कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल 2020 का आयोजन स्थगित हो गया है। इस टूर्नामेंट के लिए धोनी ने तैयारी करना शुरू कर दी थी। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच समेत कुछ दिग्गज खिलाड़ियों का कहना था कि धोनी की टीम में वापसी का रास्ता आईपीएल 2020 में उनकी परफॉर्मेंस पर निर्भर करेगी।

ये भी पढ़ें - लार की बहस में कूदी गेंद बनाने वाली कंपनी ड्यूक, स्विंग को लेकर कही ये बड़ी बात

वहीं कुछ दिनों पहले भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने कहा था कि धोनी का कोई रिप्लेसमेंट नहीं है। एक इंटरव्यू में कैफ ने कहा था "धोनी का कोई रिप्लेसमेंट नहीं है। धोनी का स्थान लेने के लिए कई किलाड़ियों ने कोशिश की। मुझे नहीं लगता केएल राहुल लंबे समय तक भारत के विकेट कीपर विकल्प रहेंगे। वह हमेशा ही एक बैकअप विकेट कीपर रहेंगे। अगर कोई विकेट कीपर चोटिल हो जाता है तो राहुल आ सकते हैंं। इस वजह से आपको कोई दूसरा विकेट कीपर तैयार करना होगा। यहां तक ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी धोनी की जगह लेने में सक्षम नहीं है।"

कैफ ने आगे कहा "अगर आप सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की बात करते हो तो आपके पास कोहली, रोहित, रहाणे और पुजारा जैसे खिलाड़ी है। ये खिलाड़ी उनकी जगह भर सकते हैं, लेकिन धोनी के केस में ऐसा नहीं है। इसलिए मुझे लगता है कि धोनी अभी भी नंबर एक विकेट कीपर हैं। वह अभी भी फिट है और उन्हें इतनी जल्दबाजी में दरकिनार नहीं करना चाहिए।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X