1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. "उनको मुंबई का ब्रैडमैन बुलाया जाता था", रवि शास्त्री ने इस पूर्व बल्लेबाज के बारे में कही ये बात

"उनको मुंबई का ब्रैडमैन बुलाया जाता था", रवि शास्त्री ने इस पूर्व बल्लेबाज के बारे में कही ये बात

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें शास्त्री ने कहा, "मैंने जीवन में जितने भी बल्लेबाजों को देखे, उसमें गावस्कर सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज थे।"  

IANS IANS
Published on: January 06, 2021 22:43 IST
"He was called the Bradman of Mumbai", Ravi Shastri said this former batsman - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ RAVI SHASTRI "He was called the Bradman of Mumbai", Ravi Shastri said this former batsman 

सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को 'तकनीक का मास्टर' बताया है। शास्त्री ने गावस्कर की कप्तानी में ही अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच शुरू होने से पहले बुधवार को शास्त्री ने सिडनी में बोवरल म्यूजियम में गावस्कर की एक तस्वीर का अनावरण किया।

ये भी पढ़ें - आईपीएल में विराट और डी विलियर्स जैसे खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करके मिला फायदा - अहमद राजा

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें शास्त्री ने कहा, "मैंने जीवन में जितने भी बल्लेबाजों को देखे, उसमें गावस्कर सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज थे।"

ये भी पढ़ें - कोविड-19 टेस्ट में निगेटिव आने के बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने थाईलैंड में शुरू की ट्रेनिंग

उन्होंने कहा, " मुझे गर्व है कि मुझे गावस्कर की कप्तानी में खेलने का मौका मिला। वह तकनीक के मास्टर थे और उन्हें कोई भी चीज परेशान नहीं कर पाती थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 शतक लगाना, इस बात की गवाही देता है कि उन्होंने कितना शानदार खेल दिखाया।"

गावस्कर टेस्ट में 10,000 रन की उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 1987 में टेस्ट में सर्वाधिक 34 शतकों के साथ क्रिकेट को अलविदा कहा था। गावस्कर के इस रिकॉर्ड को सचिन तेंदुलकर ने 2005 में तोड़ा था।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : डेविड वॉर्नर ने इस तरह जो बर्न्स को किया टीम से बाहर, वसीम जाफर ने शेयर किया Exclusive वीडियो

शास्त्री ने कहा, "उनको मुंबई का ब्रैडमैन बुलाया जाता था जब गावस्कर ने ये शतकीय पारी खेली थी। मेरे लिए गावस्कर की इस तस्वीर का अनावरण करना गर्व की बात है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड