Thursday, April 25, 2024
Advertisement

क्रिस गेल के होने से किंग्स इलेवन पंजाब को कैसे होता है फायदा, राहुल ने किया खुलासा

राहुल का मानना है कि गेल के टीम में होने से विरोधी टीम पर तो दबाव होता है लेकिन खुद के भी ड्रेसिंग रूम में काफी सकरात्मक माहौल रहता है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 20, 2020 8:56 IST
Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Chris Gayle

दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में किंग इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज की उपयोगिता को बताया है। राहुल का मानना है कि गेल के टीम में होने से विरोधी टीम पर तो दबाव होता है लेकिन खुद के भी ड्रेसिंग रूम में काफी सकरात्मक माहौल रहता है। 

ईएसपीएन क्रिकिंफो से बातचीत में गेल के टीम में होने को लेकर राहुल ने कहा, "विरोधी टीम को डराने के लिए सिर्फ उनका नाम ही काफी है। इतना ही नहीं किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए उन्होंने जो भी किया है अभी तक वाकई काबिले तारीफ है। अगर आप किंग्स इलेवन पंजाब टीम की ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होते तो समझ जाते उनका टीम के अंदर क्या इम्पैक्ट है।"

उन्होंने गेल के बारे में आगे कहा, "उनके पास पूरी दुनिया में टी20 क्रिकेट खेलने का सबसे अधिक अनुभव है। जिसके आधार पर वो युवाओं से आपने अनुभव को शेयर करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वो अभी तक के सबसे बेहतरीन टी20 खिलाड़ी है। आप जानते हैं कि जब भी मैं उनके साथ ओपनिंग करने आता हूँ और अगर उनका दिन है तो सामने वाली टीम कितने भी अच्छे गेंदबाज क्यों ना ले आए। गेल उन्हें खदेड़ देंगे और टीम को मैच जिता देंगे। तो इस तरह के खिलाड़ी का टीम में होना काफी भाग्यशाली है।" 

गौरतलब है कि साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन से गेल इस लीग में अपने बल्ले से कमाल दिखाते आ रहे हैं। इतना ही नहीं पिछले 12 सीजन में सबसे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स और उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं।

इस तरह गेल के बारे में आगे राहुल ने कहा, "मेरे और गेल के बीच काफी अच्छी पार्टनरशिप है। हम दोनों की मैदान के बाहर भी शानदार दोस्ती है। वो हमेशा मुझे गाइड करते रहते हैं। मैं उनसे टी20 क्रिकेट में ओपनिंग करने के बारे में काफी पूछता हूँ। वो मैच को काफी गहराई तक भी सोचते हैं। मैं नहीं जानता लोगों को उनके बारे में क्या पता है। उन्हें केवल यही लगता है कि गेल तेजी से गेंद को हिट कर सकते हैं बस जबकि उनके पास इस खेल में कई प्लान होते हैं।"

वहीं अंत में राहुल ने गेल से बल्लेबाजी में मिलने वाली मदद के बारे में कहा, "मैं चीजें समझता हूँ और उससे व्यक्तिगत तौर पर मेरे गेम में मदद म्मिलती है। उन्हें दोबारा इस साल टीम में देखना काफी अच्छी बात है। हमने लॉकडाउन के बीच में भी बात की है वो काफी कठिन ट्रेनिंग करते नजर आ रहे थे। वो जानते हैं कि वो क्या कर सकते हैं जो कि हमारे लिए शुभ संकेत है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement