1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट में भी उतनी निरंतरता से नहीं देखी जितनी रोहित में है - वीरेंद्र सहवाग

विराट में भी उतनी निरंतरता से नहीं देखी जितनी रोहित में है - वीरेंद्र सहवाग

सहवाग के हवाले से लिखा है, "एक ओवर में तीन-चार छक्के मारना और 45 गेंदों पर 80-90 रन बनाना एक कला है जो मैंने विराट में भी उतनी निरंतरता से नहीं देखी जितनी रोहित में है।"

IANS IANS
Published on: November 08, 2019 18:28 IST
Rohit Sharma, Virat Kohli, Virender sehwag, India vs Bangladesh 2019- India TV Hindi
Image Source : BCCI I have not seen Virat in as much continuity as Rohit - Virender Sehwag

नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में शानदार 85 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाई और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर भी ला दिया। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस पारी के बाद से रोहित की स्कोरिंग रेट के मुरीद हो गए हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया है कि जब तेजी से रन करने की बात आती है तो टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली भी इस तरह की निरंतरता नहीं दिखा सकते, जिस तरह की रोहित दिखा रहे हैं।

क्रिकबज ने सहवाग के हवाले से लिखा है, "एक ओवर में तीन-चार छक्के मारना और 45 गेंदों पर 80-90 रन बनाना एक कला है जो मैंने विराट में भी उतनी निरंतरता से नहीं देखी जितनी रोहित में है।"

सहवाग ने कहा, "सचिन हमेशा कहा करते थे कि जो मैं मैदान पर कर सकता हूं वो आप क्यों नहीं कर सकते? लेकिन उन्होंने इस बात को कभी नहीं समझा कि भगवान सिर्फ एक ही होता है और जो भगवान करता है वो कोई और नहीं कर सकता।"

भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार रात को खेले गया मैच रोहित के करियर का 100वां अंतर्राष्ट्रीय मैच था। उन्होंने इस मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

रोहित मैच के बाद चहल टीवी पर आए जहां भारत के ही लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उनसे बात की।

रोहित ने कहा, "मैंने जब लगातार तीन छक्के मारे तो मैं एक और मारने के लिए गया। लेकिन मैं चौथे पर चूक गया। मैंने फैसला किया कि मैं एक रन लूंगा। आपको बड़े छक्के मारने के लिए भारी भरकम शरीर नहीं चाहिए। आप (चहल) भी छक्के मार सकते हो। ताकत की जरूरत नहीं है, बल्कि आपको टाइमिंग की जरूरत है। गेंद को बल्ले के बीच में लगना चाहिए और आपका सिर स्थिर रहना चाहिए।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X