Friday, April 26, 2024
Advertisement

विवादों पर खुलकर बोले शेन वॉर्न, कहा- मैंने अपने परिवार को नीचा दिखाया

शेन वॉर्न का पहला बड़ा विवाद उस समय सामने आया था जब 2003 विश्व कप से पहले वह डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए थे। इसके लिए वार्न को एक साल के लिए बैन कर दिया गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 14, 2020 17:26 IST
विवादों पर खुलकर बोले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विवादों पर खुलकर बोले शेन वॉर्न, कहा-  मैंने अपने परिवार को नीचा दिखाया

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में दूसरे नंबर के गेंदबाज शेन वॉर्न ने न केवल इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना परचम लहराया बल्कि आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स को पहला खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई। एक तरफ जहां शेन वॉर्न ने अपने क्रिकेट करियर में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किए। वहीं, दूसरी तरफ मैदान के बाहर उनका विवादों से चोली-दामन का साथ रहा। 

शेन वॉर्न का पहला बड़ा विवाद उस समय सामने आया था जब 2003 विश्व कप से पहले वह डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए थे। इसके लिए वार्न को एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। इसके अलावा वॉर्न साथी खिलाड़ियों के साथ विवाद कई महिलाओं के साथ रिश्तों की वजह से भी विवादों में रहे। इन्हीं सब विवादों को लेकर शेन वॉर्न ने एक टीवी शो में खुलासा किया।

वार्न ने फॉक्स क्रिकेट पर 'ए वीक विद वॉर्नी' के शो के दौरान कहा, "मुझे अपने सभी फैसलों पर गर्व नहीं है। मैंने चीजों के साथ कुछ भयानक गलतियां और विकल्प बनाए हैं।" उन्होंने कहा, "कुछ चीजें वास्तव में कठिन थीं। मैंने अपने परिवार को नीचा दिखाया, मैंने अपने बच्चों को शर्मिंदा किया ... लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसके साथ मुझे रहना है।"

यह भी पढ़ें- उस घटना के बाद से कोहली ने फिर कभी मुझे स्लैज नहीं किया : इमरुल कयेस

वॉर्न ने आगे बताया, "लेकिन मुझे उन सभी अच्छे कामों पर बहुत गर्व है, जो मैंने किए हैं। मैंने बहुत सारे अच्छे काम किए हैं, लेकिन कभी-कभी लोग बुरी चीजों के बारे में बात करना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि यह ज्यादा चाव से सुना जाता है।" उन्होंने कि वह अपने शुरुआती दिनों में थोड़े गुस्सैल थे जिसकी वजह से उन्हें कई बार परेशानी झेलनी पड़ी। वार्न ने कहा, "मुझे लगता है कि 90 के दशक के मध्य में और 90 के दशक के अंत में मैं गुस्सैल रहने की कोशिश किया करता था"

शेन वॉर्न ने कहा, "मैं उसी पल में रहता था इसलिए कभी-कभी इनके परिणामों के बारे में नहीं सोचता था और शायद  यही मेरी सबसे बड़ी परेशानी थी। मैंने नहीं सोचा था कि इसका परिणाम क्या होगा या अन्य लोगों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। मैं स्वार्थी था। मैंने वही किया जो मैं करना चाहता था और इससे मुझे थोड़ी परेशानी हुई।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement