1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के सबसे उपयोगी खिलाड़ी चुने जाने के बाद रविंद्र जडेजा ने कही ये बड़ी बात

भारत के सबसे उपयोगी खिलाड़ी चुने जाने के बाद रविंद्र जडेजा ने कही ये बड़ी बात

टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे उपयोगी खिलाड़ी चुने जाने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 01, 2020 16:09 IST
भारत के सबसे उपयोगी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारत के सबसे उपयोगी खिलाड़ी चुने जाने के बाद रविंद्र जडेजा ने कही ये बड़ी बात

टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे उपयोगी खिलाड़ी चुने जाने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है। रवींद्र जडेजा ने कहा कि वह हमेशा कोशिश करेंगे कि देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें।

बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को विजडन मैगजीन ने 21वीं सदी का भारत का सबसे उपयोगी टेस्ट खिलाड़ी चुना है। जड़ेजा को 97.3 एमवीपी रेटिंग मिली है और वह दुनिया के दूसरे सबसे उपयोगी खिलाड़ी बने हैं। पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं। 

जडेजा ने ट्वीट किया, "मुझे 'मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर' बनाने के लिए विजडन इंडिया का धन्यवाद। मैं अपने सभी साथियों, कोचों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों को आपके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि मेरा उद्देश्य हमारे देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। जय हिंद।”

जडेजा साल 2012 से टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए अहम खिलाड़ी बने हुए हैं। उन्होंने भारत के लिए 49 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 1,869 रन बनाए हैं और 213 विकेट भी लिए हैं। 

क्रिकविज के विश्लेषण के मुताबिक, दुनिया के हर क्रिकेटर को मैच में उनके योगदान के आधार पर ‘एमवीपी रेटिंग’ दी जाती है। क्रिकविज के फ्रेडी विल्डे ने कहा, ‘‘जड़ेजा का नाम देखकर हैरानी हुई होगी। वह तो टेस्ट टीम का नियमित सदस्य भी नहीं है। उसने हालांकि जब भी खेला है, मैच में उसका योगदान शानदार रहा है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘उसका बल्लेबाजी और गेंदबाजी औसत 10.62 रन इस सदी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। उसने एक हजार से अधिक रन बनाये और 150 से ज्यादा विकेट लिये हैं।"

रविंद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से भी योगदान दिया है। क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में उनके नाम एक शतक और 14 अर्द्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने आखिरी मैच इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेला था। इस साल वह 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर खेलने वाले थे लेकिन  कोरोनोवायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।

(With PTI inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X