Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ICC Champions Trophy, Ind vs Pak: बल्ले से युवराज, बॉल से यादव ने पाकिस्तान को धोया 124 रन से

टीम इंडिया ने आज यहां एक तरफा मैच में पाकिस्तान को 124 रन से हरा दिया। पाकिस्तान को वर्षा से बाधित मैच में जीत के लिए 41 ओवर में 289 रन बनाने थे लेकिन वह 33,4 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ़ 164 रन ही बना सकी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 04, 2017 23:52 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Virat Kohli

टीम इंडिया ने आज यहां एक तरफा मैच में पाकिस्तान को 124 रन से हरा दिया। पाकिस्तान को वर्षा से बाधित मैच में जीत के लिए 41 ओवर में 289 रन बनाने थे लेकिन वह 33,4 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ़ 164 रन ही बना सकी। फ़ील्डिंग के दौरान घायल हुए बॉलर वहाब रियाज़ बैटिंग करने नहीं आए। भारत के लिए यादव ने सबसे ज़्यादा तीन विकेचट लिए जबकि पंड्या और जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए। 

पाकिस्तान के लिए अजहर अली (50) ने बल्ले से सबसे ज़्यादा योगदान किया। मोहम्मद हफीज (33) उनके दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। इन दोनों के अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज 20 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। वहाब रियाज गेंदबाजी के दौरान घायल हो गए थे और इसलिए वह बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके।

इसके पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने को कहा। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच शानदार 136 रनों की साझेदारी हुई। इस तरह से टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत मिली। लेकिन ये तो जैसे आगाज था विराट कोहली और युवराज सिंह ने बेहतरीन और धांसू बल्‍लेबॉजी करते हुए ताबड़तोड़ रन बनाए जिसकी बदौलत टीम इंडिया का स्‍कोर 319 रनों तक पहुंच सका। 44 ओवर के बाद अगली 11 गेंदों में दोनों की बल्‍लेबॉजी का आलम यह था कि भारत ने 38 रन बना डाले।

 
भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले जा रहे इस वनडे मैच में बरसात ने दो बार खेल को कुछ देर के लिए बाधित किया और भारत को 48 ओवर खेलने के लिे मिले। शुरुआत में धीमा खेल रहे रोहित और धवन ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और पहले विकेट के लिए 24.3 ओवरों में 5.55 के औसत से 136 रनों की साझेदारी की।

25वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिखर धवन (68) के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। शादाब खान की गेंद पर डीप मिडविकेट पर खड़े अजहर अली ने धवन का कैच लिया। धवन ने 65 गेंदों की बेहतरीन पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा।

धवन के जाने के बाद भारत की रन गति पर थोड़ा विराम सा लग गया। रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 12.1 ओवरों में महज 4.6 के औसत से 56 रन जोड़े।

शतक की ओर बढ़ रहे रोहित हालांकि दुर्भाग्यशाली रहे। 37वें ओवर की चौथी गेंद पर 192 के कुल योग पर वह रन आउट हो पवेलियन लौटे। रोहित ने 119 गेंदों की अपनी सधी हुई पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए।

अब कोहली का साथ देने उतरे अनुभवी खिलाड़ी युवराज। युवराज और कोहली ने रन गति को पंख लगाते हुए तेजी से रन बटोरने शुरू किए। दोनों ने 9.4 ओवरों में 9.62 के औसत से 93 रन जोड़ डाले।

युवराज ने इस बीच 29 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का जमाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अगले ही ओवर में वह हसन अली का शिकार हो गए।

पारी के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए भारत को 300 के पार पहुंचाया। पांड्या छह गेंदों पर 20 रन और कोहली 68 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद लौटे।

पाकिस्तान के लिए हसन अली और शादाब खान ही एक-एक विकेट हासिल कर सके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement