Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को हराने के बाद पाकिस्तानी टीम पर पैसों की बारिश

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रातों रात करोड़पति हो गए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने विजेता टीम के प्रत्येक सदस्य को एक करोड़ रूपये देने की घोषणा की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 21, 2017 19:37 IST
pakistan players- India TV Hindi
pakistan players

इस्लामाबाद: आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रातों रात करोड़पति हो गए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने विजेता टीम के प्रत्येक सदस्य को एक करोड़ रूपये देने की घोषणा की है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष शाहरयार खान ने टीम के हर सदस्य को 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा जो खिलाड़ी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं, उन्हें 2.9 करोड़ रुपये बोनस के तौर पर देने की घोषणा की है।

सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को 180 रनों से हराते हुए पहली बार खिताब अपने नाम किया था।

पाकिस्तान की सचूना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि टीम द्वारा देश का मान बढ़ाने के कारण प्रधानमंत्री ने विजेता टीम को पुरस्कार दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम ने अपने विपक्षी को खेल के हर क्षेत्र में मात दी।

द डॉन अखबार ने मरियम के हवाले से लिखा है, "शानदार प्रदर्शन के लिए टीम पुरस्कार की हकदार थी।" शाहरयान खान और पीसीबी की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने टीम को बधाई दी। इन्होंने कप्तान और टीम के अलावा कोच मिकी आर्थर और उनके स्टाफ की भी सराहना की।

पीसीबी ने एक बयान में कहा है, "टीम की सफलता में प्रबंधन का सकारात्मक और सहयोगी रोल अहम रहा है। मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और उनके सहयोगी भी प्रशंसा के पात्र हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement