Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ICC ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार की घटना की कड़ी निंदा की

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में नस्लीय विवाद की काड़ी आलचोना की है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 10, 2021 16:24 IST
ICC ने भारतीय...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ICC ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार की घटना की कड़ी निंदा की

सिडनी| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में नस्लीय विवाद की काड़ी आलचोना की है। आईसीसी ने बयान में कहा है कि वह क्रिकेट आस्ट्रेलिया को जांच में पूरा समर्थन देने को तैयार है।

भारतीय टीम ने मैच रेफरी डेविड बून से तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद नस्लीय टिप्पणियों को लेकर शिकायत की थी। चौथे दिन मैच अधिकारी और स्टेडियम के अधिकारी चौकन्ने थे। चौथे दिन जब मोहम्मद सिराज ने इस मामले को लेकर एक बार फिर शिकायत दर्ज कराई तो खेल रोक दिया गया और सुरक्षा अधिकारियों ने छह लोगों को मैदान से बाहर भेज दिया।

Ind vs Aus : नस्लीय भेदभाव पर सिराज के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, स्टैंड से 6 फैन्स को हटाया गया

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने ने कहा, "हमारे खेल में भेदभाव को लेकर कोई जगह नहीं है और हम पूरी तरह से निराश हैं कि दर्शकों की बहुत कम तादाद के लिए यह खराब व्यवहार मानने योग्य है। हमारी भेदभाव को लेकर नीति है जिसे सदस्यों को मानना होता है और यह सुनिश्चित करना होता है कि प्रशंसक भी उसे मानें। मैदान पर मौजूद अधिकारियों और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने जो कदम उठाए हम उससे खुश हैं।"

उन्होंने कहा, "हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और संबंधित अधिकारियों को अपना पूरा समर्थन देते हैं। साथ ही हम खेल में हम किसी तरह से नस्लवाद की बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

Ind vs Aus : नस्लीय भेदभाव पर सिराज के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, स्टैंड से 6 फैन्स को हटाया गया

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement