Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विश्वकप 2019 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुआ ये धाकड़ तेज गेंदबाज

मार्च माह में पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में दूसरा वनडे मैच खेलते समय झाय रिचर्डसन के कंधे में चोट आ गई थी। जिसके बाद से उन्हें अभी तक इस समस्या से छुटकारा नहीं मिल पाया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2019 9:32 IST
झाय रिचर्डसन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES झाय रिचर्डसन, ऑस्ट्रेलिया 

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से क्रिकेट का महासंग्राम खेला जाना है। जिसके लिए सभी देश की टीमें जी तोड़ मेहनत में जुटी हुई है। इसी बीच गतचैम्पियन ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन चोटिल होकर बाहर हो गये हैं। उनकी जगह पर टीम में केन रिचर्डसन को शामिल किया गया हैं। 

मार्च माह में पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में दूसरा वनडे मैच खेलते समय झाय रिचर्डसन के कंधे में चोट आ गई थी। जिसके बाद से उन्हें अभी तक इस समस्या से छुटकारा नहीं मिल पाया है। हालांकि भारत के खिलाफ सीरीज में रिचर्डसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एशियाई विकेट पर 5 वनडे मैचों में 7 विकेट हासिल किए थे। जो कि भारत को उसके घर में ऑस्ट्रेलिया द्वारा 3-2 से सीरीज हराने में काफी कारगर साबित हुए थे। 

झाय की चोट के बारे मे ऑस्ट्रेलिया टीम के फिजियो डेविड बेकली ने कहा, "यह हमारे और झाय के लिए बहुत ही निराशाजनक है। जो की अभी तक रिहैब सेंटर में हैं। नेट्स में उनकी गेंदबाजी का आंकलन करने के बाद पाया गया कि वो अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं है। जिसके बाद हमने चयनकर्ता और सलाहकारों से बातचीत के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम से बाहर रखने का फैसला लिया है।"

इसके आगे उन्होंने कहा, " हम झाय पर लगातार नजरें बनाए रखेंगे और आने वाले सप्ताह में उनका फिर से टेस्ट होगा, जिसक बाद हमे उम्मीद हैं कि वो ऑस्ट्रेलिया ए के इंग्लैंड दौर तक फिट हो जायेंगे। "

चयनकर्ताओं ने झाय रिचर्डसन की जगह पर केन रिचर्डसन को चुना जबकि जोश हेजलवुड को भी इस दौड़ में सबसे बड़ा उम्मीदवार माना जा रहा था। 

ऑस्ट्रेलिया विश्वकप मिशन पर 25 और 27 मैच को दो अभ्यास मैच इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। जबकि अपने अभियान की शुरुआत 1 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement