Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी से खुश है आईसीसी, ईसीबी के प्रयास को सराहा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने बुधवार से एजेस बाउल मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच की पूर्वसंध्या पर क्रिकेट की वापसी का स्वागत किया है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2020 9:24 IST
ICC is happy with the return of international cricket, appreciated the effort of ECB- India TV Hindi
Image Source : AP ICC is happy with the return of international cricket, appreciated the effort of ECB

दुबई। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। कोरोनावायरस के कहर के बीच लगभग 100 दिनों बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। क्रिकेट की बहाली से आईसीसी काफी खुश है और उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के इस प्रयास को सराहा है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने बुधवार से एजेस बाउल मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच की पूर्वसंध्या पर क्रिकेट की वापसी का स्वागत किया है। 

साहनी ने बयान में कहा, "वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच बुधवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की फिर वापसी से हम खुश हैं। प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाने के ईसीबी के प्रयासों के लिए हम उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "ठीक चार महीने पहले इसी दिन आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल को दुनिया भर में करोड़ों प्रशंसकों ने देखा था और हमें यकीन है कि यही रोमांच बना रहेगा। मैं दोनों टीमों और मैच अधिकारियों को रोमांचक सीरीज के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

यह पहला मौका होगा जब आईसीसी द्वारा कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए नए अंतर्राष्ट्रीय नियमों के साथ क्रिकेट खेला जाएगा। गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग नहीं कर पाएंगे। खिलाड़ी एक साथ जश्न नहीं मना पाएंगे और स्टेडियम में प्रशंसकों की अनुपस्थिति रहेगी।

हला टेस्ट द रोज बाउल, साउथैम्प्टन में खेला जाएगा और दूसरा एवं तीसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में 16 जुलाई एवं 24 जुलाई तक होगा। ये सीरीज काफी ख़ास होगी क्योंकि इसमें सभी खिलाड़ी कोरोना के नियमों का पालन करते हुए क्रिकेट खेलेंगे जिसमें दूर रहकर जश्न मनाने का अंदाज देखना भी फैन्स के लिए काफी रोचक होगा। इतना ही नहीं क्रिकेट के खेल में पहली बार गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं होगा जिसके चलते भी देखना दिलचस्प होगा कि पुरानी गेंद से गेंदबाज किस तरह पार पाते हैं। भारत में इस सीरीज का लाइव प्रसारण और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देखी जा सकेगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :- 

वेस्टइंडीज - जेसन होल्डर, जर्मेन ब्लैकवुड, क्रैग ब्रैथवेट, नक्रमा बोनर, शमर ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रखीम कॉर्नवाल, शैनन गेब्रियल, शेन डाउरिच, रोस्टन चेज़. केमर होल्डर, शाई होप, रेमोन रिफर, अल्जाररी जोसेफ और केमार रोच।

इंग्लैंड - बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, रोरी बर्न्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, ज़क क्रॉली, ओली पोप, क्रिस वोक्स, डोम सिबली और मार्क वुड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement