1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC T20 Rankings : 9वें स्थान पर पहुंचे कोहली, नवदीप सैनी ने मारी 146 पायदान की लंबी छलांग

ICC T20 Rankings : 9वें स्थान पर पहुंचे कोहली, नवदीप सैनी ने मारी 146 पायदान की लंबी छलांग

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक पायदान का फायदा हुआ है जबकी टीम के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 146 पायदान की लंबी छलांग मारी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 11, 2020 15:21 IST
ICC T20 Rankings, Virat Kohli, Navdeep Saini, Jasprit Bumrah, Shikhar Dhawan, KL Rahul- India TV
Image Source : BCCI.TV ICC T20 Rankings Virat Kohli Navdeep Saini Jasprit Bumrah Shikhar Dhawan KL Rahul

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज को भारत ने 2-0 से जीतकर मेहमानों पर क्लीन स्वीप कर दिया है। इस सीरीज के बाद आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक पायदान का फायदा हुआ है जबकी टीम के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 146 पायदान की लंबी छलांग मारी है।

इस सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश की वजह से धुल गया था। उसके बाद इंदौर में कप्तान कोहली ने 17 गेंदों पर 30 और पुणे में 17 गेंदों पर 26 रन पारी खेली। विराट कोहली अब आईसीसी रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बाकी भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो शिखर धवन को एक पायदान आगे आकर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं वहीं मनीष पांडे को भी 4 पायदान का फायदा हुआ है और वो 70वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बात गेंदबाजों की करें तो उसमें सबसे बड़ी छलांग भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने लगाई है। इस सीरीज में सबसे अधिक 5 विकेट लेने वाले सैनी ने 146 पायदान की बड़ी छलांग लगाते हुए टॉप 100 में अपनी जगह बनाई है। वो अब आईसीसी की ताजा रैंकिंग में 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं बुमराह को 8 पायदान का फायदा हुआ है और वो 39वें स्थान पर है।  

More To Follow..

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13