Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

धोनी को 1 गेंद पर बनाने हो आगर 6 रन तो पैट कमिंस नहीं करना चाहेंगे गेंदबाजी

पैट कमिंस जब अपने यूट्यूब चैनल पर फैन्स के साथ सवाल-जवाब का सत्र कर रहे थे तो एक फैन ने उनके सामने एक परिस्थित रखी कि महेंद्र सिंह धोनी को आखिरी गेंद पर 6 रन की जरूरत है तो आप उन्हें कौन सी गेंद डालना पसंद करेंगे।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 28, 2021 11:25 IST
If Dhoni wants to score 6 off 1 ball, Pat Cummins will not want to bowl- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES If Dhoni wants to score 6 off 1 ball, Pat Cummins will not want to bowl

भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया का बेस्ट फिनिशर में की जाती है। धोनी भले ही अपनी पारी की शुरुआत धीमी करते थे, लेकिन वो मुकाबले को अंत तक लेजाकर विपक्षी टीम के मुंह से जीत छीन लेते थे। कई बार देखा गया है कि आखिरी गेंद पर अगर टीम को 6 रन की जरूरत होती है तो धोनी ने यह कारनामा करके भी टीम को जीत दिलाई है। इस वजह से अंतिम ओवरों में धोनी के आगे गेंदबाजी करने से कई गेंदबाज घबराते हैं। एक फैन ने यह सवाल जब ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ तेज गेंदबाज पैट कमिंस से पूछा तो उन्होंने साफ कह दिया कि वह धोनी के सामने ऐसी स्थिति में जाना पसंद नहीं करेंगे।

पैट कमिंस जब अपने यूट्यूब चैनल पर फैन्स के साथ सवाल-जवाब का सत्र कर रहे थे तो एक फैन ने उनके सामने एक परिस्थित रखी कि महेंद्र सिंह धोनी को आखिरी गेंद पर 6 रन की जरूरत है तो आप उन्हें कौन सी गेंद डालना पसंद करेंगे।

इस सवाल का जवाब देते हुए कमिंस ने सबसे पहले कहा कि धोनी अगर सामने हो तो वह इस स्थिति में जाना बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे। अगर ऐसा होता भी है तो वह उन्हें वाइड यॉर्कर या फिर बाउंसर से डालना पंसद करेंगे।

कमिंस ने कहा "मुझे लगता है कि मैंने कई ऐसे वीडियो देखें है जिसमें गेंदबाज के यॉर्कर से चूकने के बाद धोनी लंबे छक्के लगाते हैं। इसलिए मैं उन्हें यॉर्कर तो नहीं डालूंगा। मैं इस दौरान उन्हें बाउंसह, धमी गति की गेंद या फिर वाइड यॉर्कर डालना पसंद करूंगा। वैसे मैं उस स्थिति में रहना पसंद नहीं करूंगा।"

2019 वर्ल्ड कप के बाद धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना ली थी। उसके बाद कभी उन्होंने भारत के लिए मैच नहीं खेला। हर किसी को उम्मीद थी कि धोनी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 में टीम इंडिया में वापसी करेंगे, लेकिन कोरोना के कहर की वजह से यह टूर्नामेंट स्थगित हो गया। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया।

हालांकि धोनी अभी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखाई देते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement