Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विश्व कप में भारत के सामने प्रेशर में होता है पाकिस्तान, इमाम-उल-हक ने बताया कारण

पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत को कभी नहीं हराया है, ये वनडे हो या टी-20। आखिरी बार भारत और पाकिस्तान 2019 विश्व कप में भिड़ी थीं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 05, 2021 20:02 IST
imam-ul-haq reveals why pakistan is under pressure while...- India TV Hindi
Image Source : GETTY imam-ul-haq reveals why pakistan is under pressure while facing india in world cups

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हमेशा हाईवोल्टेज होते हैं। टी-20 विश्व कप में भी भारत और पाकिस्तान का अभियान एक दूसरे के खिलाफ मैच से ही होगा। ये मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के ओपनर इमाम-उल-हक ने बताया है कि भारत के खिलाफ विश्व कप के दौरान पाकिस्तान की टीम क्यों प्रेशर में रहती है।

इमाम ने समा टीवी से कहा, "मुझे लगता है कि सबसे बड़ा फैक्टर ये है कि हम भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा एक बड़ा मैच होता है क्योंकि हम उनके खिलाफ या तो विश्व कप के नॉकआउट में खेलते हैं या फिर ग्रुप स्टेज में खेलते हैं। ये प्रेशर हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए हैंडल करना मुश्किल हो जाता है। हालांकि भारत के पास बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनको पता है कि प्रेशर को कैसे झेलना है।"

उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा और कोई वजह नहीं है कि भारतीय टीम हमसे बेहतर है। बतौर पाकिस्तानी, मैं पाकिस्तान को कभी हारने नहीं देना चाहता इंशाअल्लाह हम उन्हें सचमुच हराएंगे। ये एक कड़ा मुकाबला होने वाला है।"

ENG v IND : शतक जड़ने के बाद रोहित को मिल रही क्रिकेट जगत से जमकर तारीफ

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत को कभी नहीं हराया है, वनडे हो या टी-20। आखिरी बार भारत और पाकिस्तान 2019 विश्व कप में भिड़ी थीं। जहां भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement