Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND v ENG : टेस्ट में 22वीं बार दो दिन में खत्म हुआ मैच, 13 मौकों पर इंग्लैंड रहा शामिल

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर 4 मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड हासिल कर ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 25, 2021 21:08 IST
IND v ENG : टेस्ट में 22वीं बार...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI IND v ENG : टेस्ट में 22वीं बार दो दिन में खत्म हुआ मैच, 13 मौकों पर इंग्लैंड रहा शामिल

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर 4 मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड हासिल कर ली। दिलचस्प बात ये रही कि भारत  ने तीसरा टेस्ट दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले ही जीत लिया। इस तरह भारत 2 दिन के भीतर टेस्ट मैच जीतने वाली टीम बन गई। भारत ने दूसरी बार ये कारनामा किया। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2018 में बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को दूसरे दिन मात देने में कामयाबी हासिल की थी।

IND v ENG : बल्ले नहीं गेंद से पलटा जो रूट ने मैच, करियर में पहली बार हासिल किया ये बड़ा मुकाम

4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 2 दिन के भीतर हारने के साथ ही इंग्लैंड के नाम एक दिलचस्प रिकॉर्ड भी जुड़ गया। दरअसल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 22 टेस्ट मैच 2 दिन के भीतर खत्म हुए है जिसमें इंग्लैंड की टीम 13 मुकाबलों का हिस्सा रही है। इन 13 मुकाबलों में जहां इंग्लैंड को 4 बार हार का सामना करना पड़ा है जबकि 9 बार उसे जीत हासिल हुई है।

IND vs ENG : 14 साल के इंटरनेशनल करियर में जो नहीं कर पाए इशांत, वो 100वें टेस्ट में कर दिखाया

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दो दिन के भीतर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड के नाम दर्ज है। इंग्लिश टीम ने अब तक 9 मैच दो दिन के अंदर जीते हैं। इस मामलें में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसने अब तक 8 बार दो ही दिन में टेस्ट क्रिकेट मैच को अपने नाम किया है। वहीं, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका भी एक-एक मैच दो दिन के भीतर जीत चुकी हैं।

गौरतलब है कि 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने पहली पारी में 112 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम 145 रन पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में भी इंग्लैंड का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और टीम महज 81 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को 49 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने दूसरे दिन बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement