1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : 14 साल के इंटरनेशनल करियर में जो नहीं कर पाए इशांत, वो 100वें टेस्ट में कर दिखाया

IND vs ENG : 14 साल के इंटरनेशनल करियर में जो नहीं कर पाए इशांत, वो 100वें टेस्ट में कर दिखाया

इशांत शर्मा का यह छक्का इस टेस्ट मैच का भी पहला छक्का है, जी हां! अभी तक इस मैच में कुल 19 विकेट गिर चुके हैं, लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने एक भी छक्का नहीं जड़ा था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 25, 2021 16:13 IST
Ishant, who could not in 14 years of international career, did it in 100th Test- India TV Hindi
Image Source : BCCI Ishant, who could not in 14 years of international career, did it in 100th Test

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ी इशांत शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला छक्का जड़ दिया है। यह इशांत शर्मा का 100वां टेस्ट मैच है और उन्होंने इस खास मौके पर यह छक्का लगाया है। हालांकि टीम इंडिया की स्थिति इस समय ठीक नहीं है, भारत ने 144 रन पर अपने 9 विकेट गंवा दिए हैं और क्रीज पर बुमराह और इशांत की आखिरी जोड़ी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें - जो रूट की फिरकी के आगे धराशाई हुआ यह भारतीय बल्लेबाज, देखें यह वीडियो

इशांत शर्मा का यह छक्का इस टेस्ट मैच का भी पहला छक्का है, जी हां! अभी तक इस मैच में कुल 19 विकेट गिर चुके हैं, लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने एक भी छक्का नहीं जड़ा था। इशांत ने यह छक्का 51वें ओवर में जैक लीच की पहली गेंद पर जड़ा था।

उल्लेखनीय है, इशांत ने अपना टेस्ट डेब्यू 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ किया था। वह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों में सीरीज में नहीं खेल पाये थे और अब उन्होंने इससे उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ चुनौती के लिये वापसी की है। 

ये भी पढ़ें- मार्टिन गुप्टिल ने मचाया धमाल, दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया

उनके 100वें टेस्ट मैच पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने प्रशंसा की थी। सचिन ने कहा कि खेल के सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप में इतने सारे मैच खेलना किसी भी क्रिकेटर और सबसे ज्यादा एक तेज गेंदबाज के लिये शानदार उपलब्धि है। इशांत (32 वर्ष) कपिल देव के बाद 100 टेस्ट मैच में खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज हैं। 

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘100 टेस्ट मैच खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिये शानदार उपलब्धि है, विशेषकर एक तेज गेंदबाज के लिये। अंडर-19 के दिनों से आपको खेलते देखा है और आपके पहले टेस्ट में आपके साथ खेला था। टीम इंडिया के लिये आपकी सेवाओं के लिये आप पर गर्व है। ’’ 

ये भी पढ़ें- IND vs ENG : ऋषभ पंत को नहीं हुआ विश्वास जब जो रूट ने पहली गेंद पर उन्हें दिखाया पवेलियन का रास्ता, देखें वीडियो

मास्टर बल्लेबाज ने लिखा, ‘‘सर्वश्रेष्ठ संभव तरीके से सेवा जारी रखिये। आपको इस उपलब्धि के लिये बधाई। ’’

चेन्नई में इस महीने के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान इशांत टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट चटकाने वाले छठे भारतीय और देश के तीसरे तेज गेंदबाज बन गये थे जिसमें वह महान पूर्व कप्तान कपिल देव और अनिल कुंबले के साथ शामिल हो गये। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X