Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

मार्टिन गुप्टिल ने मचाया धमाल, दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोयनिस ने 37 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 78 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 25, 2021 12:53 IST
Martin Guptill, New Zealand, Australia- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BLACKCAPS Martin Guptill

ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (97) की शानदार अर्धशतकीय पारी तथा मिचेल सेंटनर (4/31) की बेहतरीन गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुप्टिल के 50 गेंदों पर छह चौकों और आठ छक्के की मदद से 97 रन तथा कप्तान केन विलियम्सन के 35 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों के सहारे 53 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 219 रन का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोयनिस ने 37 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 78 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। गुप्टिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें- मैक्सवेल ने बढ़ाई विराट कोहली की चिंता, बनने लगे हैं मीम्स

न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने टिम सेफर्ट का विकेट महज 20 के स्कोर पर गंवा दिया। सेंटनर को केन रिचर्डसन ने आउट किया। उन्होंने तीन रन बनाए।

इसके बाद गुप्टिल और विलियम्सन ने पारी को संभाला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड की पारी में जेम्स नीशम 16 गेंदों पर एक चौके और छह छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें- Video : मार्टिन गुप्टिल के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, जड़ा ऐसा छक्का जिसे देख रह जाएंगे हैरान

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिचर्डसन ने तीन विकेट, डेनियल सैम्स, झाई रिचर्डसन और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी में जोश फिलिप ने 45, सैम्स ने 41, मैथ्यू वेड ने 24 और कप्तान आरोन फिंच ने 12 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से सेंटनर के अलावा नीशम ने दो विकेट, टिम साउदी ने एक विकेट और ईश सोढ़ी ने एक विकेट लिया।

पहले टी20 में भी न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। दोनों टीमों के बीच तीन मार्च को वेलिंगटन में सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement