Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND v NZ, 3rd T20I : टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप पर, न्यूजीलैंड के सामने साख बचाने की चुनौती

T20 सीरीज में पहले से ही भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में मेजबान टीम रविवार को ईडन गार्डन्स में कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: November 20, 2021 17:01 IST
IND v NZ, 3rd T20I : टीम इंडिया की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v NZ, 3rd T20I : टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप पर, न्यूजीलैंड के सामने साख बचाने की चुनौती

Highlights

  • तीन मैचों की T20 सीरीज में भारत 2-0 से आगे चल रहा है।
  • भारत ने दूसरे T20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया था।
  • जयपुर में खेले गए पहले T20 में भारत ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी।

कोलकाता| तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले से ही भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में मेजबान टीम रविवार को यहां ईडन गार्डन्स में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने का लक्ष्य रखते हुए कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। भारत ने शुक्रवार को रांची में खेले गए दूसरे टी20 मैच में सात विकेट से जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले क्लीन स्वीप करना अच्छा रहेगा।

टी20 के नए कप्तान रोहित शर्मा की पहली सीरीज अब तक बेहतरीन रही है। टॉस जीतकर जयपुर और रांची में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत से खुश होंगे। वह कोलकाता में भी ऐसा ही करना चाहेंगे। साथ ही तीसरे मैच में वह रिजर्व खिलाड़ियों को मौका देने की सोच रहे होंगे, जो सीरीज के दोनों मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए।

हर्षल पटेल के शानदार डेब्यू में एबी डिविलियर्स का बड़ा योगदान, खुद किया खुलासा

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, जिन्होंने जुलाई में श्रीलंका के लिए सफेद गेंद के दौरे पर डेब्यू किया था और हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 का खिताब जीता था।

वहीं, अवेश खान को भी मौका मिल सकता है, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 24 विकेट लिए और भारत के नए युवा खिलाड़ी हर्षल पटेल के बाद दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। फिर इशान किशन और युजवेंद्र चहल हैं, जिन्हें पहली पसंद के रूप में मौका दिया जा सकता है। उम्मीद की जा सकती है कि वेंकटेश अय्यर को भी टीम में जगह दी जाएगी।

ईडन गार्डन्स की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है, इसके बावजूद तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को मदद मिल सकती है। वहीं, ओस फैक्टर रहने की भी संभावना होगी। उम्मीद है कि इस मैच का नतीजा भी पहले दो मैचों की तरह होगा।

IND vs NZ: कोहली को पछाड़ मार्टिन गप्टिल बने T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन।

न्यूजीलैंड की टीम: टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर) और ईश सोढ़ी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement