Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : भारत को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए उमेश यादव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव अब दौरे से बाहर हो गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 31, 2020 10:32 IST
Umesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : @BCCI Umesh Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी आक्रमण को एक बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन चोटिल हो गये थे। जिसके बाद अब रिपोर्ट आ रही है कि वो ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गये हैं। जिसका मतलब है कि अब उमेश तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते नजर नहीं आयेंगे। 

उमेश के बाहर होने की जानकारी देते हुए एएनआई पर एक सूत्र ने कहा, "उसका स्कैन हो चुका है। जिससे जाहिर होता है कि वो तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे। इसलिए उन्हें यहाँ रोकने का कोई पॉइंट बनता नहीं है। उन्हें स्वदेश ( भारत ) में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब के लिए बुधवार रात को भेज दिया जायेगा।"

वहीं उमेश के जाने के बाद उनकी जगह टीम में कौन सा गेंदबाज आ सकता है। इसके बारे में सूत्र ने आगे कहा, "टीम मैनेजमेंट के पास ज्यादा विकल्प नहीं मौजूद हैं। ऐसे में वो टी. नटराजन को जल्द से जल्द टेस्ट टीम के दल में शामिल कर सकते हैं।"

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश को अपने चौथे ओवर की तीसरी गेंद फेंकने के बाद पैर में परेशानी हुई। जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। इस तरह दिन के खेल की समाप्ति के बाद बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था कि उमेश की पिंडली में दर्द है और उनका अब स्कैन किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए खेल रहे हैं - सचिन तेंदुलकर

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था कि उमेश ने अपना चौथा ओवर फेंकने के दौरान पिंडली में दर्द की शिकायतत की। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की। उनका अब स्कैन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 'ग्रहण' बना 'साल 2020', जिसे कोई भी नहीं रखना चाहेगा याद

इस तरह चोट लगने से पहले तक दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स को उमेश ने आउट किया था। जिसके बाद वो गेंदबाजी नहीं कर सके। ऐसे में उमेश के बाहर जाने से भारत को काफी बड़ा झटका लगा है। क्योंकि टीम में पहले से ही सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी चोटिल होकर ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हैं। जिसके बाद उमेश का बाहर जाना टीम इंडिया के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है।

यह भी पढ़ें- 'अंपायर्स कॉल' को लेकर बोले सचिन तेंदुलकर कहा, इस पर विचार करने की है जरूरत

बता दें कि ईशांत चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं आए। शमी को पहले टेस्ट मैच में चोट लगी थी जिसके कारण वह टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो चुके हैं। शमी अब स्वदेश लौट चुके हैं और छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement