Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : जो बर्न्स ने बताया, कैसे उमेश यादव के खिलाफ एक शॉट से उनकी फॉर्म आई वापस

एडिलेड टेस्ट के दौरान पहली पारी में बर्न्स 41 गेंद खेलने के बाद 8 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बन गये थे। जिसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 21, 2020 11:51 IST
Joe Burns- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @CRICKETCOMAU Joe Burns

भारत के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्स की फॉर्म काफी खराब चल रही थी। यहाँ तक कि घरलू क्रिकेट के 9 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 62 रन निकले थे। जिसके बाद बर्न्स ने भारत के खिलाफ एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए अपनी फॉर्म्स हासिल की। इस तरह बर्न्स ने बताया कि कैसे भारत के खिलाफ दूसरे पारी में एक शॉट बीच बल्ले में आने से उन्हें लगा कि उनकी फॉर्म वापस आ गई और वो खुद को सहज महसूस कर रहे हैं। 

दरअसल, एडिलेड टेस्ट के दौरान पहली पारी में बर्न्स 41 गेंद खेलने के बाद 8 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बन गये थे। जिसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 63 गेंदों में 51रनों की शानदार पारी खेली। जिस दौरान उन्होंने उमेश यादव की गेंद पर एक बेहतरीन पुल शॉट मारा। जिस शॉट से बर्न्स को एहसास हुआ कि काफी समय से आउट ऑफ़ फॉर्म चलने के बाद अब उनकी लय वापस आ गई है। 

इस शॉट के बारे में बर्न्स ने प्रेसवार्ता में कहा, "ये आप सभी को मजाकिया लगेगा कि कैसे एक शॉट आपको पुरानी खोई हुई फॉर्म वापस दे सकती है लेकिन ये सच है। पहली पुल शॉट जो मैंने उमेश यादव के खिलाफ मारी उसके बाद मुझे काफी अच्छा महसूस हुआ और मेरी लय वापस आ गई।"

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

जबकि बर्न्स ने आगे कहा, "मैं पूरी गर्मियों से काफी आत्मविश्व के साथ अपना सबकुछ दे रहा था लेकिन लय नहीं मिल रही थी। इस तरह मैच के बीच में लय हासिल कर लेना और एक शॉट ने सबकुछ बदल दिया। अब मैं और मेहनत करने पर ध्यान दे रहा हूँ। मैं ऐसी स्थिति में पहले भी कई बार आ चूका हूँ। क्योंकि अप जानते हैं कि सबकुछ बहुत जल्दी बदलता है। मगर उसी समय आपको अगले मैच में जाना होता है और उसमें खेलना फिर से शुरू करने जैसा होता है।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने पृथ्वी शॉ को सलाह देने से किया इनकार, बोले - 'विरोधी है पृथ्वी'

बता दें कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए जोए बर्न्स के साथ डेविड वॉर्नर भी सलामी बल्लेबाज के रूप में वापसी कर सकते हैं। ऐसे में अगर वॉर्नर आते हैं तो भारत के लिए बर्न्स और वॉर्नर की जोड़ी से निपटना मुश्किल साबित हो सकता है। जबकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दूसरा मैच खेलेंगे या नहीं इस पर भी संदेह बरकरार है। 

यह भी पढ़ें- हाथ में हुए फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी : रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement