Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS : विराट कोहली के लिए लकी और अनलकी रही 19 दिसंबर की तारीख, जुड़े दो अजीब संयोग

19 दिसंबर 2016 को भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच के चौथ दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 759 रनों पर घोषित कर दी थी। यह भारत का टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 19, 2020 18:24 IST
IND vs AUS: Lucky and unlucky for Virat Kohli date of December 19, two strange coincidences linked- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS: Lucky and unlucky for Virat Kohli date of December 19, two strange coincidences linked

नई दिल्ली। विराट कोहली की कप्तानी के साथ एक अजीब संयोग जुड़ गया है, वो भी 19 दिसंबर की तारीख के साथ। इस तारीख को भारत ने टेस्ट में दो ऐसे रिकार्ड बनाए हैं जिसमें से एक वो हमेशा याद रखना चाहेगी और एक को हर हाल में भूलना चाहेगी। इस तारीख को भारत ने टेस्ट की एक पारी में अपना सबसे ज्यादा स्कोर बनाया और इसी तारीख को भारत ने टेस्ट की एक पारी में अपना न्यूनतम स्कोर बनाया है।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : भारतीय बल्लेबाज जिस तरह से आउट हुए उसके लिए उन्हें दोष नहीं देना चाहिए - गावस्कर

19 दिसंबर 2016 को भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच के चौथ दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 759 रनों पर घोषित कर दी थी। यह भारत का टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर है।

यह टेस्ट मैच 16 दिसंबर से शुरू हुआ था जिसे भारत ने पारी और 75 रनों से जीता। इस मैच को मुख्य तौर पर करुण नायर के तिहरे शतक के लिए याद रखा जाता है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'मैंने इतनी जल्दी की उम्मीद नहीं की थी', भारत को मात देने के बाद बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन

नायर का यह टेस्ट में पहला शतक था जिसे उन्होंने तिहरे शतक में बदला था। वह ऐसा करने वाले चुनिंदा बल्लेबाजों में से हैं। नायर ने नाबाद 303 रन बनाए थे।

चार साल बाद 19 दिसंबर, 2020 को भारत ने टेस्ट की एक पारी में अपना सबसे कम स्कोर बनाया। आस्ट्रेलिया ने भारत को महज 36 रनों पर समेट दिया।

ये भी पढ़ें - शमी की चोट पर कोहली ने दिया यह बड़ा अपडेट, हाथ उठाने में हो रही है दिक्कत

यह मैच भी 17 दिसंबर को शुरू हुआ और तीसरे दिन भारत ने अपने पुराने 42 रनों के रिकार्ड को तोड़ते हुए टेस्ट में न्यूनतम स्कोर का नया रिकार्ड बना दिया।

यह दोनों मैच कोहली की कप्तानी में ही खेले गए। एक में कोहली को बेहतरीन जीत मिली तो दूसरे में आठ विकेट से हार।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement