1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : लाबुशेन ने बताया प्लान, जिससे वो करेंगे भारतीय गेंदबाजों पर प्रहार

Ind vs Aus : लाबुशेन ने बताया प्लान, जिससे वो करेंगे भारतीय गेंदबाजों पर प्रहार

लाबुशेन ने अब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजो के खिलाफ एक ख़ास प्लान बनाने के बारे में बताया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 01, 2021 10:18 IST
Marnus Labuschagne- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Marnus Labuschagne

भारतीय टीम ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन को हाथ खोलने के ज्यादा मौके नहीं दिए और लेग स्टम्प पर गेंद डालने की रणनीति से इन दोनों को अभी तक बांधे रखा है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने भी इस बात को माना है कि स्मिथ और लाबुशेन संघर्ष कर रहे हैं। हालांकि लाबुशेन ने अब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजो के खिलाफ एक ख़ास प्लान बनाने के बारे में बताया है। 

लाबुशेन ने वर्चुअल मीडिया वार्ता के जरिये अपने इस प्लान के बारे में बताते हुए कहा, "वें ( भारतीय गेंदबाज ) तेज गेंदबाजो हो या स्पिन गेंदबाजी दोनों को ही लेकर काफी अनुशाषित थे। उन्होंने हमको काफी सारी गेंदें खिलाई, जिसमें हमारा स्ट्राइक रेट हर ओवर में लगभग 2 का रहा। हमको काफी अनुशासन में रहना होगा। और हमको रास्ते खोजने होंगे, जिससे हम उनके ऊपर प्रेशर बना सकें।"

ये भी पढ़े  - कोरोना महामारी के कारण महिला टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा हुआ स्थगित 

लाबुशें ने आगे कहा, "हमारे लिए यह जरूरी है कि हम रन बनाने के अलग-अलग तरीके तलाश करें। यह आसान नहीं होगा, लेकिन हमको फाइट करते रहनी होगी और अगर हम इसमें सफल हो जाते हैं, तो इस बात का ध्यान रखना होगा कि हम उसको बड़े स्कोर में तब्दील करें।"

ये भी पढ़े  - Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट मैच में उमेश की जगह टीम में शामिल हो सकते हैं शार्दुल ठाकुर

बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के खेले गये अभी तक 2 मैचों की चार पारियों में अभी तक स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन दोनों का बल्ला शांत रहा है। जिसके चलते अब 7 जनवरी से होने वाले सिडनी टेस्ट मैच में अगर 1-1 से बराबरी की दहलीज पर खड़ी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को बढ़त हासिल करनी है तो इन दोनों बल्लेबाजों को जरूर प्रदर्शन करना होगा। अन्यथा तीसरे मैच में भी भारत का पलड़ा भारी रहने वाला है। जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में अब डेविड वॉर्नर की भी एंट्री हो चुकी है। जबकि जोए बर्न्स को बाह रका रास्ता दिखा दिया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021