Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs AUS : मोहम्मद सिराज ने किया खुलासा, बताया क्यों राष्ट्रगान के दौरान नम हो गई थी उनकी आंखे

सिराज ने कहा "नेशनल एनथम के समय बस डैड की याद आ गई थी। डैड देखना चाहते थे कि मेरा बेटा टेस्ट क्रिकेट खेले। वो आज रहते तो देख पाते।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 07, 2021 16:00 IST
IND vs AUS: Mohammed Siraj revealed, why his eyes were moist during the national anthem - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Mohammed Siraj revealed, why his eyes were moist during the national anthem 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान एक इमोशनल मूमेंट देखने को मिला। मैच शुरू होने से पहले जब टीम इंडिया राष्ट्रगान गा रही थी तब तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की आंखे नम हो गई थी। सिराज का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सूर्खियां बटौर रहा है। मैच के बाद अब सिराज ने खुलासा किया है कि क्यों उस दौरान उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। 

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : पुरुष टेस्ट मैच में अंपायरिग करने वाली पहली महिला बनी क्लेयर पोलोसाक

बीसीसीआई ने हाल ही में सिराज का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सिराज ने कहा "नेशनल एनथम के समय बस डैड की याद आ गई थी। डैड देखना चाहते थे कि मेरा बेटा टेस्ट क्रिकेट खेले। वो आज रहते तो देख पाते।"

गौरतलब है कि सिराज के लिए पिछला समय काफी अच्छा नहीं गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत में उनके पिता का हैदराबाद में निधन हो गया था। जिसके लिए बीसीसीआई ने उन्हें घर जाने की पूरी छूट दी थी। मगर सिराज ने घर जाने से मना कर दिया था और उन्होंने दौरे पर ही रहने का फैसला किया था। हालांकि इस कठिन समय में टीम के खिलाड़ियों ने उनका काफी साथ दिया। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिराज ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार डेब्यू किया था।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : डेब्यू टेस्ट मैच में सैनी ने किया ऐसा कारनामा जो कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका

 

दूसरे टेस्ट में सिराज ने कुल 5 विकेट चटकाए थे, वहीं तीसरे टेस्ट में उन्होंने डेविड वॉर्नर को आउट कर पहली सफलता हासिल की। वॉर्नर का विकेट भारत के लिए काफी अहम था। सिराज ने उन्हें 5 के निजी स्कोर पर पवेलयिन का रास्ता दिखाया।

बात मैच की करें तो सिडनी टेस्ट के पहले दिन मेजबानों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए मैच पर अपनी पकड़ बनाई। बारिश के कारण पूरे दिन में महज 55 ओवर का ही खेल हो पाया और ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। क्रीज पर मार्नस लाबुशेन (67*) के साथ स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर मौजूद है।

ये भी पढ़ें - Video : खराब कीपिंग के चलते पंत ने छोड़े दो-दो कैच, सोशल मीडिया पर फैन्स ने लगाई लताड़

सिराज के अलावा इस मैच में डेब्यू कर रहे नवदीप सैनी को दूसरी सफलता मिली। उन्होंने विल पुकोव्स्की को 62 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement