1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : पुरुष टेस्ट मैच में अंपायरिग करने वाली पहली महिला बनी क्लेयर पोलोसाक

Ind vs Aus : पुरुष टेस्ट मैच में अंपायरिग करने वाली पहली महिला बनी क्लेयर पोलोसाक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में चौथे अंपायर की भूमिक निभा रही हैं। वह पुरुष टेस्ट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बन गई हैं।

IANS IANS
Published on: January 07, 2021 13:49 IST
Claire Polosak- India TV Hindi
Image Source : GETTY Claire Polosak

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में चौथे अंपायर की भूमिक निभा रही हैं। वह पुरुष टेस्ट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बन गई हैं। पोलोसाक के साथ पॉल राइफल, पॉव विल्सन, ब्रूस ओक्सेनफोर्ड और डेविड बून इस मैच में अंपायरिंग कर रहे हैं।

32 साल की पोलोसाक पुरुष मैच में मैदानी अंपायर की भूमिका भी निभा चुकी हैं। उन्होंने आईसीसी डिविजन 2 लीग में नामीबिया और ओमान के बीच विंडहोएक में 2019 में खेले गए वनडे मैच में अंपायरिंग की थी। इसी के साथ वह पुरुष वनडे मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बनी थीं।

पोलोसाक का अंपायरिंग करियर 2015 में शुरू हुआ था। उन्हें थाईलैंड में खेली गए आईसीसी महिला टी-20 क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से अपने अंपयारिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह भारत में खेले गए टी-20 विश्व कप में अंपायर नियुक्त की गई थीं।

इसके एक साल बाद नवंबर में पोलोसाक ने कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में महिला वनडे पदापर्ण किया था। इसके बाद ग्रेट ब्रिटेन में 2017 में खेले गए वनडे विश्व कप में भी उन्होंने शिरकत की थी।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : रोहित और सैनी को टीम में शामिल कर खुश हैं कप्तान रहाणे, दिया ये बयान 

पोलोसाक को फिर नवंबर-2018 में वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप में अंपायरिंग करने का नियुक्त किया था।

पोलोसाक ने अभी तक 17 महिला वनडे मैचों में अंपायरिंग की है। इसके अलावा 33 महिला टी-20 मैचों में अंपायरिंग की है। पोलोसाक 2018 से आईसीसी डेवलपमेंट पैनल में हैं।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus, Video : भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में नवदीप सैनी ने किया डेब्यू, बुमराह ने पहनाई कैप 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड