Monday, April 29, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में लड़खड़ाया पाकिस्तान, हुई खराब शुरुआत

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाए हैं और इस लिहाज से पाकिस्तान अभी भी मेजबान टीम से 401 रन पीछे है।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 27, 2020 12:24 IST
Ind vs Aus, Pakistan, New Zealand, sports, cricket, indiaInd vs Aus, Pakistan, New Zealand, sports, - India TV Hindi
Image Source : AP New Zealand vs Pakistan 

न्यूजीलैंड ने बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान को पहली पारी में अच्छी शुरुआत नहीं करने दी। दिन का खेल खत्म होने तक उसने पाकिस्तान का एक विकेट गिरा दिया। पाकिस्तान ने स्टम्प्स तक 30 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाए हैं और इस लिहाज से पाकिस्तान अभी भी मेजबान टीम से 401 रन पीछे है।

पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट शान मसूद के रूप में खोया जिन्हें काइल जेमिसन ने आउट किया। मसूद ने 42 गेंदों पर 10 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक आबिद अली 19 रन बनाकर खेल रहे हैं। मोहम्मद अब्बास 15 गेंद खेलने के बाद भी अभी तक खाता नहीं खोल पाए हैं।

यह भी पढ़ें- विकेट के पीछे इस मामले में सबसे आगे निकले टिम पेन, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

इससे पहले न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 222 रनों के साथ की। पहले दिन कीवी कप्तान अपने शतक से छह रन दूरे थे। दूसरे दिन उन्होंने अपना शतक पूरा किया और अपनी पारी को 129 रनों तक ले गए। 

लेग स्पिनर यासिर शाह ने विलियम्सन को आउट किया। विलियम्सन से पहले न्यूजीलैंड ने हालांकि हेनरी निकोलस का विकेट खो दिया था। उन्होंने 137 गेंदों पर 56 रन बनाए। कप्तान ने अपनी पारी में 297 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्का लगाया।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : अजीत अगरकर ने माना शुभमन गिल को पहले ही मिलना चाहिए था मौका

इन दोनों के जाने के बाद बी.जे. वाटलिंग ने 145 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 73 रनों की पारी खेल कर टीम को 400 के पार पहुंचाने में अहम रोल निभाया। जेमिसन ने भी अंत में 32 रनों का अहम योगदान देते हुए वाटलिंग के साथ 66 रनों की साझेदारी की। नील वेग्नर ने 19 रन बनाए। ट्रेंट बाउल्ट आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने चार और यासिर शाह ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद अब्बास, फहीम अशरफ, नसीम शाह ने एक-एक विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement