Monday, April 29, 2024
Advertisement

विकेट के पीछे इस मामले में सबसे आगे निकले टिम पेन, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

पेन ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर ऋषभ पंत का कैच लेते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने टेस्ट में अपना 150वां शिकार अपनी 33वीं पारी में किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 27, 2020 11:21 IST
Tim Paine, India, cricket, sports, wicket-keeper - India TV Hindi
Image Source : AP Tim Paine and Rishabh Pant 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पेन विकेट के पीछे सबसे तेज 150 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। पेन ने यह उपलब्धि भारत के खिलाफ खेले जा रहे मेलबर्न टेस्ट में हासिल किया है।

पेन ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर ऋषभ पंत का कैच लेते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने टेस्ट में अपना 150वां शिकार अपनी 33वीं पारी में किया।

यह भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने के साथ ही मिचेल स्टार्क के नाम दर्ज हुआ यह बड़ा रिकॉर्ड

इससे पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के नाम था। डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट के अपने 34वें पारी में विकेट के पीछे 150वां शिकार किया था। 

वहीं पेन के हमवतन और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने टेस्ट क्रिकेट के अपने 36वें पारी में 150 शिकार किए थे।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रहा लेकिन कप्तान अजिंक्य रहाणे के अर्द्धशतक से टीम ने दमदार वापसी की है।

यह भी पढ़ें- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा ने शुभमन गिल की बल्लेबाजी को सराहा, बताया भविष्य का 'सुपरस्टार'

वहीं चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से पीछे चल रही है। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि वह बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement