1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : नाथन लायन से खुद को अलग बताते हुए रविचंद्रन अश्विन ने कह दी ये बात

IND vs AUS : नाथन लायन से खुद को अलग बताते हुए रविचंद्रन अश्विन ने कह दी ये बात

अश्विन ने एक बार फिर से एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और 55 रन देकर चार विकेट हासिल किए।  

IANS IANS
Published on: December 18, 2020 22:32 IST
IND vs AUS: Ravichandran Ashwin said that he was different from Nathan Lyon- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS: Ravichandran Ashwin said that he was different from Nathan Lyon

एडिलेड। भारतीय स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नॉथन लॉयन से खुद की तुलना को खारिज करते हुए कहा कि वे दोनों अलग-अलग गेंदबाज है और दोनों ने अगल-अलग तरीके से सफलता हासिल की है। लॉयन ने आस्ट्रेलिया के लिए अब तक 391 विकेट लिए हैं जबकि अश्विन के खाते में 369 विकेट है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS 1st Test Day 2 : गेंदबाजों के लावाजब प्रदर्शन से भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

अश्विन ने एक बार फिर से एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और 55 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

अश्विन के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने टीम के मध्य क्रम को अपने हाथों लिया। ऑस्ट्रेलियाई मध्य क्रम के तीन विकेट अश्विन के खाते में आए, जिसमें स्टीव स्मिथ का बड़ा विकेट भी है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ट्विटर पर फैन्स ने उड़ाया पृथ्वी शॉ का मजाक कहा बुमराह उनसे बेहतर बल्लेबाज हैं

अश्विन ने दूसरे दिन के खेल समाप्ति के बाद पत्रकारों से कहा, " देखिए, मेरा मानना है कि प्रत्येक स्पिनर है। कभी-कभी चीजें अनुपात से बाहर हो सकती हैं ..यहां तक कि खासकर टेस्ट में भी, नॉथन और मैं अलग-अलग तरीके से गेंदबाजी करते हैं। हम अलग-अलग तरह के गेंदबाज हैं और अगल-अलग तरीके से सफलता हासिल की है।"

अश्विन ने साथ ही कहा कि उनका काम एक छोर को संभाले रखना और तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करना है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : R Ashwin ने ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट मैच खेलते हुए रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले विजिटिंग स्पिनर

भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर ने कहा, " कभी कभी जब आप विदेश दौरे पर होते हैं और चार गेंदबाजों के साथ साथ उतरते हैं तो मेरा काम एक छोर को संभाले रखना और दूसरे छोर से तेज गेंदबाजों को रोटेट करना तथा उन्हें सपोर्ट करना होता है। साथ ही विकेट के लिए भी जाना होता है। मेरे लिए, बल्लेबाजों के लिए चीजें मुश्किल बनाना रनों का बचाव करना महत्वपूर्ण है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X