Friday, April 26, 2024
Advertisement

Video : रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ऐसा कारनामा जो दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं कर सका

रोहित और गिल ने बेहतरीन और सधी हुई बल्ल्लेबजी करते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में 50 से अधिक रनों की शुरुआत दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2021 11:41 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के बाद भारत के ओपनिंग बल्ल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल मैदान में उतरें। इन दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को एक साल से अधिक समय बाद ओपनिंग में 50 रनों से अधिक की शुरुआत दी। जबकि अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने जैसे ही नाथन लियोन की गेंद पर छक्का मारा वो एक कारनामे को अपने नाम करने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। 

दरअसल, रोहित और गिल ने बेहतरीन और सधी हुई बल्ल्लेबजी करते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में 50 से अधिक रनों की शुरुआत दी। इस दौरान पारी के 16वें ओवर में लियोन की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने सामने की दिशा में शानदार छक्का मारा। जो कि देखते ही बनता है। 

इस तरह रोहित शर्मा का ये अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 424वां छक्का था। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये उनका 100वां छक्का था अब रोहित शर्मा दुनिया के एकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट मिलाकर 100वां छक्का मारा। जबकि इस लिस्ट में 63 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन का नाम है। जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 63 छक्के जड़ चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज 

100 छक्के - रोहित शर्मा *

63 छक्के - इयोन मॉर्गन

61 छक्के - ब्रेंडन मैकुलम

60 छक्के - सचिन तेंदुलकर

60 छक्के - एमएस धोनी

जबकि ओपनिंग साझेदारी की बात करें तो लगभग एक साल से अधिक समय बाद ऐसा पहली बार हुआ है। जब टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने भारत को टेस्ट क्रिकेट में 50 रनों से अधिक की शुरुआत दी हो। इससे पहले साल 2019 के अक्टूबर महीने में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा के बीच 317 रनों की साझेदारी हुई थी। 

वहीं मैच की बात करें तो रवींद्र जडेजा (62-4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर समेट दी। मेजबान टीम ने 105।4 ओवरों का सामना किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने 131 रन बनाए जबकि मार्नस लाबुशैन ने 91 रनों की पारी खेली। मैच के पहले दिन डेब्यूमैन विल पुकोवस्की ने 62 रन बनाए थे। स्मिथ ने भारत के खिलाफ अपना आठवां और कुल 27वां शतक लगाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement