1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्वर पुजारा को दी यह खास नसीहत, शुभमन गिल के लिए कही ये बात

IND vs AUS : सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्वर पुजारा को दी यह खास नसीहत, शुभमन गिल के लिए कही ये बात

वीडियो में सचिन ने सबसे पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे की तारीफ की। रहाणे ने मेलबर्न में शानदार शतक लगाकर टीम इंडिया का ना ही सिर्फ मैच जिताया बल्कि सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कराई थी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2021 22:24 IST
IND vs AUS: Sachin Tendulkar gave this special advice to Cheteshwar Pujara, said this for Shubman Gi- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/SACHINTENDULKAR IND vs AUS: Sachin Tendulkar gave this special advice to Cheteshwar Pujara, said this for Shubman Gill 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक बार फिर तिरंगा लहराने के बाद टीम इंडिया ने बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। गाबा में खेले गए इस टेस्ट मैच भारत ने मेजबानों को तीन विकेट से धूल चटाई। इसी के साथ टीम इंडिया ने उनका गाबा का गुरूर भी तोड़ा। ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर पिछले 32 सालों से नहीं हारा था ऐसे में उनके लिए यह हार किसी बुरे सपने से कम नहीं होगी।

ये भी पढ़ें - टीम इंडिया की जीत पर बोले मोहम्मद शमी,'हमने अपने रिजर्व खिलाड़ियों के साथ यह सीरीज जीती है'

भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों समेत राष्ट्रपति और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी। इसी कड़ी में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तारीफों में पुल बांधे।

सचिन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों की तारीफ की है। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए सचिन ने लिखा "यह एक रोमांचक सीरीज रही। स्क्वाड के सभी खिलाड़ियों को इसका श्रेय जाता है- सभी खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ। सभी को जीत की बधाई। भारतीय क्रिकेट के लिए एक यादगार दिन।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : भारत की हार की भविष्यवाणी करने वालों को अश्विन ने कुछ इस अंदाज में किया ट्रोल

वीडियो में सचिन ने सबसे पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे की तारीफ की। रहाणे ने मेलबर्न में शानदार शतक लगाकर टीम इंडिया का ना ही सिर्फ मैच जिताया बल्कि सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कराई थी। इस मैच से पहले भारत एडिलेड में 36 रन पर आलआउट होकर मैच हारा था।

सचिन ने अपने इस वीडियो में भारतीय गेंदबाजी अटैक, इंजरी, फाइनल मुकाबले में गिल और पंत की लाजवाब बैटिंग के साथ तीसरे मैच में विहारी और अश्विन की साझेदारी की भी जमकर तारीफ की है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'सिराज ने अब्बा का सपना पूरा कर दिया', टीम इंडिया की जीत के बाद बोले भाई इस्माइल

वीडियो के दौरान सचिन ने टीम इंडिया की दूसरी दीवार कहे जाने वाले पुजारा को भी सलाह दी है। पूरी सीरीज के दौरान पुजारा के स्लो स्ट्राइकरेट की वजह से आलोचना होती रही, सचिन ने पुजारा को नसीहत दी की वह इन सब पर ध्यान ना दे और वह जो कर रहे उसे ही करते रहे। 

इसी के साथ सचिन ने टीम के कोच रवि शास्त्री, विक्रम राठौर और भरत अरुण की भी तारीफ की है कि किस तरह उन्होंने चोटिल खिलाड़ियों की जगह सही खिलाड़ियों को सही समय पर खेलने का मौका दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड