1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया की जीत पर बोले मोहम्मद शमी,'हमने अपने रिजर्व खिलाड़ियों के साथ यह सीरीज जीती है'

टीम इंडिया की जीत पर बोले मोहम्मद शमी,'हमने अपने रिजर्व खिलाड़ियों के साथ यह सीरीज जीती है'

शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में चोट लगी थी, जिसके कारण वह टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए थे और स्वदेश लौट आए थे।

IANS IANS
Published on: January 19, 2021 20:50 IST
Mohammed Shami said on Team India's victory, 'We have won this series with our reserve players'- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammed Shami said on Team India's victory, 'We have won this series with our reserve players'

नई दिल्ली। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए इसे सबसे बड़ी उपलब्धि बताया है। शमी ने मंगलवार को भारतीय खो खो महासंघ और अल्टीमेट खो खो लीग द्वारा फरीदाबाद के मानव रचना यूनिवर्सिटी कैम्पस में लगने वाले नेशनल खो खो कैम्प के उद्घाटन के दौरान यह बात कही।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : भारत की हार की भविष्यवाणी करने वालों को अश्विन ने कुछ इस अंदाज में किया ट्रोल

भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया। गाबा में आस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हार मिली है।

शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में चोट लगी थी, जिसके कारण वह टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए थे और स्वदेश लौट आए थे।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'सिराज ने अब्बा का सपना पूरा कर दिया', टीम इंडिया की जीत के बाद बोले भाई इस्माइल

शमी ने मीडिया से कहा, "यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। यह जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि हमारे कई प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे। जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए थे और हमने अपने रिजर्व खिलाड़ियों के साथ यह सीरीज जीती है, इसलिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। रिजर्व खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रतिभा को यहां दिखाया है।"

भारत ने इससे पहले 2018-19 में भी आस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती थी और शमी उस टीम का हिस्सा थे।

उन्होंने कहा, "हमने एक बार फिर से 2018 की सीरीज जीत को दोहराया है। यह जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि हम दूसरे देश में जाकर लगातार दूसरी बार सीरीज जीती है। पूरी सीरीज में हमने बल्ले और गेंद से बेहतर प्रदर्शन किया है। टीम में हर किसी ने अपनी भूमिका को निभाया है। युवाओं ने भी खुद को साबित किया है। हमारे लिए यह बहुत खुशी की बात है कि शार्दूल ठाकुर और नवदीप सैनी तथा वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों ने बैच से निकलकर इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया है।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया को मात देने के बाद केविन पीटर्सन ने भारत को दी 'सतर्क' रहने की हिदायत, जानें क्या है माजरा

शमी ने कहा, "देश के लिए यह बहुत गर्व की बात है। इस जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है, क्योंकि बहुत सारे खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और उसके बाद उन्होंने ऐसा प्रदर्शन किया है। जब मैं खुद चोटिल हुआ था तो मेरे आंखों में आंसू आ गए थे, क्योंकि हम उस जगह से छोड़कर आए थे, जहां से हमने प्लानिंग की थी। हमारी बेंच स्ट्रेंथ ने साबित किया है कि हम किसी भी टीम को उसके घर में हरा सकते हैं।"

शमी ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा, "डॉक्टरों ने मेरा स्कैन किया है और मैं तेजी से चोट से उबर रहा हूं। इंशाअल्लाह मैं जल्द ही टीम से साथ जुड़ जाऊंगा और अभ्यास शुरू कर दूंगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड