1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया को मात देने के बाद केविन पीटर्सन ने भारत को दी 'सतर्क' रहने की हिदायत, जानें क्या है माजरा

ऑस्ट्रेलिया को मात देने के बाद केविन पीटर्सन ने भारत को दी 'सतर्क' रहने की हिदायत, जानें क्या है माजरा

ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौटने के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पीटर्सन ने इसी सीरीज को लेकर कहा कि असली टीम तो कुछ हफ्तों में आने वाली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2021 20:15 IST
Kevin Petersen instructed India to be 'alert' After defeating Australia, know what is the Matter - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kevin Petersen instructed India to be 'alert' After defeating Australia, know what is the Matter 

ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में एक बार फिर टेस्ट सीरीज 2-1 से हराने के बाद टीम इंडिया को बधाई देने का तांता लगा हुआ है। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटर्सन ने भी भारत को इस शानदार जीत की बधाई दी। पीटर्सन ने लेकिन इस दौरान भारत को सतर्क रहने की भी सलाह दी।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत राजनेताओं ने कुछ इस अंदाज में दी भारत की जीत की बधाई

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौटने के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पीटर्सन ने इसी सीरीज को लेकर कहा कि असली टीम तो कुछ हफ्तों में आने वाली है।

पीटर्सन ने ट्वीट करते हुए लिखा "इंडिया ये ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाए क्योंकि ये सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है, लेकिन असली टीम इंग्लैंड तो कुछ हफ्तों के बाद आ रही है जिसे आपको हराना होगा अपने ही घर में। सतर्क रहें, दो हफ्तों में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहे।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया अपनी सफलता का राज, टीम के बारे में कही ये बात

बता दें, 4 टेस्ट मैच की इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। यह दोनों टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। इन दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में हार्दिक पांड्या, विराट कोहली और ईशांत शर्मा की एंट्री हुई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए मोहम्मद शमी, उमेश यादव, हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : टीम इंडिया की जीत के बाद नम हो गई थी रवि शास्त्री की आंखें, खुद कही ये बात

इस 18 खिलाड़ियों की टीम में बीसीसीआई ने केएल राहुल का भी चयन किया है जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रैक्टिस के दौरान गेंद लगी थी। खबरें यह है कि पहले टेस्ट मैच में राहुल प्लेइंग इलेवन में नहीं होंगे, वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही जगह मिलेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड