1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर नराज हुए संजय मांजरेकर, टीम मैनेजमेंट पर साधा निशाना

IND vs AUS : इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर नराज हुए संजय मांजरेकर, टीम मैनेजमेंट पर साधा निशाना

मांजरेकर ने कहा "रोहित शर्मा के पास नंबर-6 पर खेलते हुए बुरे नंबर नहीं हैं, जहां वो 25 पारियां खेल चुके हैं। बीते समय में उन्‍हें ओपनिंग में स्‍थान दिया गया जहां उनकी औसत बेहद अच्‍छी है।”

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2021 16:52 IST
IND vs AUS Sanjay Manjrekar slams Indian team management for dropping Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs AUS Sanjay Manjrekar slams Indian team management for dropping Mayank Agarwal

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चार मैच की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा को टीम में जगह मिली है, वहीं चोटिल उमेश यादव को नवदीप सैनी ने रिप्लेस किया है।

टीम मैनजमेंट के मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के फैसले से पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर सहमत नहीं है और उन्होंने इस फैसले पर नराजगी भी जताई है।

ये भी पढ़ें - अफगानिस्तान-आयरलैंड वनडे सीरीज के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए मांजरेकर ने कहा "रोहित शर्मा के पास नंबर-6 पर खेलते हुए बुरे नंबर नहीं हैं, जहां वो 25 पारियां खेल चुके हैं। बीते समय में उन्‍हें ओपनिंग में स्‍थान दिया गया जहां उनकी औसत बेहद अच्‍छी है।”

उन्होंने आगे कहा “रोहित ने कभी विदेशी सरजमीं पर ओपन नहीं किया है। वो बीते न्‍यूजीलैंड दौरे पर टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा नहीं थे। पिछली बार जब हम यहां खेले थे तो वो मध्‍यक्रम में बल्‍लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में अब ये देखना होगा कि वो स्विंग होती गेंदों को कैसे खेलते हैं।”

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सिडनी की सपाट पिच पर ये होगी टीम इंडिया की आगे की योजना, मोहम्मद सिराज ने बताया प्लान

मांजरेकर का मानना है कि टीम मैनेजमेंट ने जिस तरह मयंक को बाहर किया है उससे साफ होता है कि हम खिलाड़ी को सिलेक्ट नहीं बल्कि रिजेक्‍ट कर रहे हैं।

मांजरेकर ने आगे कहा “जिस तरह से मयंक अग्रवाल  को टेस्‍ट टीम के प्‍लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया गया है उससे पता चलता है कि हम खिलाड़ी को सिलेक्ट नहीं बल्कि रिजेक्‍ट कर रहे हैं। अगर मुझे निर्णय लेना होता तो मैं मयंक अग्रवाल को प्‍लेइंग इलेवन में रखता क्‍योंकि वो एक युवा खिलाड़ी है और अच्‍छी फॉर्म में रहा है।”

ये भी पढ़ें - IND v AUS : पुकोवस्की ने इस भारतीय खिलाड़ी को करार दिया सबसे बेजोड़ गेंदबाज

मांजरेकर ने साथ ही कहा कि अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन तय करनी होती तो वह मयंक अग्रवाल को टीम से नहीं निकालते। वह मयंक और रोहित से ओपनिंग करवाते और गिल को मिडिल ऑर्डर में खिलाते। लेकिन इस दौरान उन्होंने यह नहीं बताया कि वह मिडिल ऑर्डर में अगर गिल को खिलाते तो किस खिलाड़ी को टीम से बाहर करते।

मांजरेकर ने कहा “मैं मंयक अग्रवाल को बाहर निकालने की जगह शुबमन गिल को मध्‍यक्रम में जगह देता और रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल के साथ ओ‍पनिंग में जगह देता।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड