Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : डेब्यू टेस्ट मैच में भारत के दूसरे सबसे सफल लेफ्ट आर्म पेसर बने नटराजन

तमिलनाडु के नटराजन ने अपने ही राज्य के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर के साथ अपने सीनियर साथियों की गैरमौजूदगी में शुक्रवार को ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 16, 2021 8:55 IST
T Natrajan- India TV Hindi
Image Source : GETTY T Natrajan

नई दिल्ली| टी. नटराजन डेब्यू मैच में विकेट लेने के मामले में भारत के दूसरे सबसे सफल लेफ्ट आर्म पेसर बन गए हैं। तमिलनाडु के नटराजन ने अपने ही राज्य के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर के साथ अपने सीनियर साथियों की गैरमौजूदगी में शुक्रवार को ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था।

इन दोनों ने अपने चयन को सार्थक साबित करते हुए तीन-तीन विकेट लिए और आस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट में अहम भूमिका निभाई।

नटराजन ने इस मैच की पहली पारी में 78 रन देकर तीन विकेट लिए। भारत के लिए डेब्यू मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला लेफ्ट आर्म पेसर होने का रिकार्ड रुद्र प्रताप सिंह के नाम है, जिन्होंने 2005-06 में फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ 89 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का सैंकड़ा मारने वाले 13वें खिलाड़ी बने लॉयन, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

आरपी सिंह ने 1952-53 सीजन में लखनऊ में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करते हुए 97 रन देकर तीन विकेट लेने वाले एसएस नयालचंद के रिकार्ड को पीछे छोड़ा था। अब नटराजन भी नयालचंद से आगे निकल गए हैं।

Ind vs Aus : रहाणे ने जब टपकाया लाबुशेन का आसान सा कैच तो फैन्स ने लगाई लताड़, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement