1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का सैंकड़ा मारने वाले 13वें खिलाड़ी बने लॉयन, इस लिस्ट में हुए शामिल

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का सैंकड़ा मारने वाले 13वें खिलाड़ी बने लॉयन, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

नेथन लॉयन आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का शतक लगाने वाले 13वें खिलाड़ी बन गए हैं। 33 साल के लॉयन ने शुक्रवार से गाबा मैदान पर भारत के साथ शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच के साथ यह मुकाम हासिल किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 15, 2021 8:46 IST
Nathan Lyon- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nathan Lyon

ब्रिस्बेन| ऑफ स्पिनर नेथन लॉयन आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का शतक लगाने वाले 13वें खिलाड़ी बन गए हैं। 33 साल के लॉयन ने शुक्रवार से गाबा मैदान पर भारत के साथ शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच के साथ यह मुकाम हासिल किया।

इस अवसर पर खेल सामग्री बनाने वाली कम्पनी नाइकी ने लॉयन को विशेष तौर पर तैयार जूता भेंट किया, जिस पर एनएल100 लिखा है और साथ ही आस्ट्रेलियाई फ्लैग बना हुआ है।

ये भी पढ़े :- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के साथ इस ख़ास लिस्ट में शामिल हुए नटराजन 

साल 2011 में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले लॉयन अब तक 99 मैचों में 396 विकेट ले चुके हैं। वह शेन वार्न (708) और ग्लैन मैक्ग्रा (563) के बाद आस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे सफल टेस्ट बॉलर हैं। 

ये भी पढ़े :- Ind vs Aus : चौथे टेस्ट मैच में भारत के लिए डेब्यू कर रहे हैं ये दो नए धाकड़ गेंदबाज 

जहां तक टेस्ट मैचों के शतक का सवाल है तो लॉयन के अलावा रिकी पोटिंग (168), स्टीव वॉ (168), एलन बॉर्डर (156), शेन वार्न (145), मार्क वॉ (128), मैक्ग्रा (124), इयान हीली (119), माइकल क्लार्क (115), डेविड बून (107), जस्टिन लेंगर (105), मार्क टेलर (104), मैथ्यू हेडन (103) यह कारनामा कर चुके हैं।

ये भी पढ़े :- Ind vs Aus : स्लिप में रोहित शर्मा की धाकड़ कैच से सिराज ने वॉर्नर का काम किया तमाम, देखें Video

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X