Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : चौथे टेस्ट मैच में भारत के लिए डेब्यू कर रहे हैं ये दो नए धाकड़ गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे व अंतिम टेस्ट मैच में युवा तेज गेंदबाज टी. नटराजन और स्पिन गेंदबाज वाशिंग्टन सुंदर को मौका मिला है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 15, 2021 5:55 IST
T.Natrajan- India TV Hindi
Image Source : GETTY T.Natrajan

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच ब्रिसबेन के ऐतिहासिक गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया की तरफ से दो नए युवा खिलाड़ी अपना - अपना डेब्यू कर रहे हैं। पूरे ऑस्ट्रेलियाई दौरे और टीम इंडिया के खिलाड़ियों को चोटों का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते अंतिम टेस्ट मैच में युवा तेज गेंदबाज टी. नटराजन और स्पिन गेंदबाज वाशिंग्टन सुंदर को मौका मिला है। 

सिडनी टेस्ट मैच के बाद जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की खबर सामने आई थी।  जिसके बाद माना जा रहा था कि वो चौथा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। उन्हें एबडोमिनल स्ट्रेन की शिकायत है। इस तरह उनकी जगह टीम में युवा टी. नटराजन को शामिल किया गया है। उन्हें टेस्ट क्रिकेट की डेब्यू कैप टीम इंडिया के कोच भारत अरुण ने पहनाई और वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 300वें खिलाड़ी बने। जबकि टीम में गाबा की तेज विकेट होने के कारण अतिरिक्त तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया गया है। 

जाहिर है कि नटराजन ने इसी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टीम इंडिया के लिए टी20, बाद में वनडे और अब टेस्ट डेब्यू किया है। वनडे और टी20 के बाद वो टेस्ट टीम में बतौर नेट गेंदबाज जुड़े हुए थे। जिसमें बेहतरीन गेंदबाजी करने के कारण उन्हें अब टेस्ट क्रिकेट खेलने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ है। ऐसे में नटराजन अपने टेस्ट डेब्यू को भी ख़ास बनाना चाहेंगे। 

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन भी स्वस्थ ना होने के कारण चौथा टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं। जबकि हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हो चुके थे। इस तरह इन दोनों की अनुपस्थिति में टीम इंडिया ने वाशिंग्टन सुंदर पर अपना भरोसा जताया है और वो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 301वें खिलाड़ी बने। उनकी यादगार टेस्ट डेब्यू कैप अश्विन ने अपने हाथों से उन्हें पहनाई। 

ऐसे में तमाम खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही टीम इंडिया अंतिम टेस्ट मैच में दो नए युवा चेहरों के साथ गाबा के मैदान पर एक बार फिर से इतिहास रचने उतरेगी। 1-1 से बराबरी पर चलने वाली सीरीज में अगर टीम इंडिया अंतिम मैच को जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलिया में लगातार दोबारा टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा इतिहास रच देगी। वहीं अगर ये टेस्ट मैच ड्रा भी होता है तो पिछली बार जीत के कारण बॉर्डर गवास्कर सीरीज टीम इंडिया अपने साथ भारत वापस ले जाएगी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement