1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : चोटिल उमेश यादव की जगह टेस्ट टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए नटराजन

Ind vs Aus : चोटिल उमेश यादव की जगह टेस्ट टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए नटराजन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चोटिल उमेश यादव की जगह पर टी नटराजन को टेस्ट टीम में शामिल किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 01, 2021 14:39 IST
Natrajan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Natrajan

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने जानकारी दी कि भारतीय चयनकर्ता ने चोटिल उमेश यादव की जगह पर टी नटराजन को टेस्ट टीम में शामिल किया है। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी दौरे पर वनडे और टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में भारत के लिए शानदार डेब्यू करने वाले नटराजन टेस्ट में भी डेब्यू कर सकते हैं। हालांकि टीम में मोहम्मद शमी की जगह शामिल किए गये शार्दुल ठाकुर भी इस रेस में नटराजन से आगे नजर आते हैं। 

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश को अपने चौथे ओवर की तीसरी गेंद फेंकने के बाद पैर में परेशानी हुई। जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। इस तरह दिन के खेल की समाप्ति के बाद बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था कि उमेश की पिंडली में दर्द है और उनका अब स्कैन किया जाएगा। ऐसे में स्कैन के बाद अब उमेश को ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर कर दिया गया है। जिसके बाद वो जल्द से जल्द भारत आकर बैंगलोर में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना रहिब पूरा करेंगे।

यह भी पढ़ें- 'अंपायर्स कॉल' को लेकर बोले सचिन तेंदुलकर कहा, इस पर विचार करने की है जरूरत

वहीं उमेश यादव से पहले फ्रैक्चर के कारण टीम से मोहम्मद शमी बाहर हो गये थे। तब उनकी जगह टेस्ट टीम में शार्दुल ठाकुर को जोड़ा गया था। ऐसे में शमी भी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने रीहैब का काम पूरा करेंगे। वहीं दूसरी तरफ फिटनेस साबित करने और 14 दिन का ऑस्ट्रेलिया में आइसोलेशन पूरा करने के बाद रोहित शर्मा अब टीम से जुड़ चुके हैं। जो कि बिना विराट कोहली के खेलने वाली टीम इंडिया को बल्लेबाजी में मजबूती प्रदान करेंगे। 

यह भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 'ग्रहण' बना 'साल 2020', जिसे कोई भी नहीं रखना चाहेगा याद

बता दें कि बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने अजिक्य रहाणे की कप्तानी में मेजबानों को 8 विकेट से धूल चटाई थी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी भी की। सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। जबकि तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए खेल रहे हैं - सचिन तेंदुलकर

टीम इंडिया टेस्ट टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड