Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS, T20: ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ा झटका, कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ सिरीज़ से बाहर

वनडे सिरीज़ के बाद टी-20 सिरीज़ शुरु के पहले ही ऑस्ट्रेलिया को तब तगड़ा झटका लगा जब कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे में चोट की वजह से पहले मैच ही नहीं बल्कि सिरीज़ के ही बाहर हो गए.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 07, 2017 13:44 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Steve Smith

रांची: वनडे सिरीज़ के बाद टी-20 सिरीज़ शुरु के पहले ही ऑस्ट्रेलिया को तब तगड़ा झटका लगा जब कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे में चोट की वजह से पहले मैच ही नहीं बल्कि सिरीज़ के ही बाहर हो गए. वनडे सिरीज़ में कंगारुओं को प्रदर्शन लचर था और वे 1-4 से सिरीज़ हार गए. अब स्मिथ के घायल होने की वजह से उन्हें एक बड़ा झटका लग गया है.  स्मिथ की जगह डेविड वॉर्नर टीम की कप्तानी करेंगे और ऑल-राउंडर मार्कस स्टोनिस स्मिथ के बदले टाम में रखा गया है.

स्टीव स्मिथ को इलाज के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा है। यह फैसला ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा शनिवार सुबह किया गया। आस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और कप्तान स्टीव स्मिथ के ऊपर निर्भर रहती  लेकिन अब स्मिथ के बाहर होने से यह संकट और गहरा गया है। वनडे सीरीज में भी यही देखने को मिला था, लेकिन टी-20 छोटा प्रारूप है और यहां कोई भी बल्लेबाज खतरनाक साबित हो सकता है। आस्ट्रेलिया के पास ग्लेन मैक्सवेल जैसा टी-20 विशेषज्ञ है। वहीं टी-20 में ट्रेविस हेड भी सफल रहे हैं। टी-20 के लिए आस्ट्रेलिया ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ को शामिल किया है। वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन की वापसी हुई है। हरफनमौला खिलाड़ी मोइजेज हेनरिक्स और डेन क्रिस्टियन जैसे टी-20 विशेषज्ञों से आस्ट्रेलियाई टीम मजबूत दिख रही है। वनडे में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस और केन रिचर्डसन पर भी काफी जिम्मेदारी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement