Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : गिल के फ़्लैट छक्के पर स्टैंड्स में कैच लपक इस फैन ने सभी को चौकाया, देखें Video

शुबमन गिल ने एक शानदार फ़्लैट छक्का मारा जिस पर स्टैंड्स में मौजूद दर्शक ने बेहतरीन कैच लपकी। जिसे सभी देखते ही रह गए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 19, 2021 10:26 IST
Shubman Gill Flat Six- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @CRICKETCOMAU GETTY Shubman Gill Flat Six

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जो की काफी रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा है। मैच के तीसरे दिन भारत को जीतने के लिए 324 रनों की दरकार थी। ऐसे में भारत की जीत की उम्मीद युवा सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने अपने कंधे पर उठायी और उन्होंने लंच के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर बरसना शुरू कर दिया। इसी बीच शुबमन गिल ने एक शानदार फ़्लैट छक्का मारा जिस पर स्टैंड्स में मौजूद दर्शक ने बेहतरीन कैच लपकी। जिसे सभी देखते ही रह गए। इस तरह फैन की कैच का विडियो सोशल मीडिया और तेजी से वायरल हो चला है। 

दरअसल , पारी के 38वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क गेंदबाजी करने आए। तभी गिल ने उनकी बाहर जाती शार्ट पिच दूसरी गेंद पर पॉइंट और थर्ड मैन की दिशा में बेहतरीन कट शॉट मारा। जिससे गेंद सीधा स्टैंडस में गई और वहाँ पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई फैन्स ने शानदार तरीके से कैच को लपक लिया। इस कैच को लपकने के बाद उसकी ख़ुशी देखते ही बन रही थी। 

ये भी पढ़े -  Ind vs Aus : सिर पर लगी कमिंस की घातक बाउंसर से बाल -बाल बचे पुजारा, देखें Video

वहीं इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले गिल पारी के 48वें ओवर में नाथन लियोन की अंतिम गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में स्लिप में कैच देकर आउट हो गए। इस तरह गिल ने 146 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 शानदार छक्के मारे। हालांकि आउट होने पर उन्हें शतक से चूकने का मलाल जरूर होगा। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : गाबा के मैदान में फिफ्टी जड़ने के साथ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने गिल 

जबकि अंत में  मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक भारत ने दो विकेट खोकर खबर लिखे जाने तक 153 रन बना लिए थे। क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे  खेल रहे थे। ऐसे में 1-1 से बराबरी पर खड़ी इस सीरीज को अगर भारत ड्रा भी करा देता है तो पिछली बार साल 2019 में बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी को जीतने के चलते वो इसे अपने पास रखने में कामयाब रहेगी। इस तरह भारत को जहां विशाल लक्ष्य को चेस करना है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जीत के लिए अभी 9 विकेट और चाहिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement