1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : सिर पर लगी कमिंस की घातक बाउंसर से बाल -बाल बचे पुजारा, देखें Video

Ind vs Aus : सिर पर लगी कमिंस की घातक बाउंसर से बाल -बाल बचे पुजारा, देखें Video

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपने शरीर पर 4 से 5 बाउंसर गेंदों का सामना कर चुके हैं। जिसमें से एक सीधा उनके सिर पर जा लगी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2021 7:53 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @CRICKETCOMAU Cheteshwar Pujara

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जिसके अंतिम दिन जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पूरी ताकत झोकने में लगे हुए हैं। इस कड़ी में वो भारतीय बल्लेबाजों को विकेट नहीं तो शायद उन्हें रिटायर्ड हार्ट करके पवेलियन भेजने के इरादे से भी गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपने शरीर पर 4 से 5 बाउंसर गेंदों का सामना कर चुके हैं। जिसमें से एक सीधा उनके सिर पर जा लगी। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि शायद पुजारा क्रीज छोड़कर ना चले जाए हालांकि बाद में उन्होंने अपने ठीक होने का दावा किया।

दरअसल, मैच के अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए जहां 10 विकेट चाहिए थे तो वहीं भारत को विशाल 324 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था। ऐसे में रोहित शर्मा का विकेट दिन की शुरुआत में जल्दी गिरने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज खुद को मैच में हावी करना चाहते थे। तभी चेतेश्वर पुजारा ने अपने अंदाज में आकर गेंदों को खाली छोड़ना शुरू किया और क्रीज पर पैर जमाना शुरू किये। जिससे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन पर बाउंसर से लगातार हमला बोला। 

 

इसी कड़ी में पारी के 33वें ओवर में कमिंस की घातक बाउंसर गेंद पुजारा के सिर पर पीछे की तरफ सीधा जा लगी। जिससे थोड़ी देर के लिए लगा शायद पुजारा कहीं क्रीज छोड़कर वापस ड्रेसिंग रम में चेकअप के लिए ना चले जाए। हलांकि ये गेंद इनके सिर के पिछले हिस्से को छूते हुए लेग गली की तरफ चली गई और पुजारा बाल - बाल बच गए। इस तरह पुजारा पर ये पहली बार नहीं बल्कि इस तरह की बाउंसर से खबर लिखे जाने तक कम से कम 4 से 5 बार प्रहार किया जा चुका है। मगर पुजारा क्रीज पर खूंटा जमाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बाउंसर का माकूल जवाब दे रहे हैं। 

वहीं मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक भारत ने एक विकेट खोकर 83 रन बना लिए थे। क्रीज पर शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा शानदार साझेदारी निभा रहे थे। ऐसे में 1-1 से बराबरी पर खड़ी इस सीरीज को अगर भारत ड्रा भी करा देता है तो पिछली बार साल 2019 में बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी को जीतने के चलते वो इसे अपने पास रखने में कामयाब रहेगी। इस तरह भारत को जहां विशाल लक्ष्य को चेस करना है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जीत के लिए अभी 9 विकेट और चाहिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड