1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : एमएस धोनी के इस बयान के जरिए वसीम जाफर ने बढ़ाया मोहम्मद सिराज का हौसला

IND vs AUS : एमएस धोनी के इस बयान के जरिए वसीम जाफर ने बढ़ाया मोहम्मद सिराज का हौसला

जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा 'अगर मैदान में दर्शक कम या न भी हों, तब भी भारत के लिए खेलने से बड़ी हौसलाअफजाई कुछ और नहीं हो सकती। एक महान खिलाड़ी ने कहा था- आप दर्शकों के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए खेलते हैं।'

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2021 16:21 IST
IND vs AUS: Wasim Jaffer boosted Mohammed Siraj through this statement of MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Wasim Jaffer boosted Mohammed Siraj through this statement of MS Dhoni 

सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन मोहम्मद सिराज की नम आंखों ने खूब सूर्खिया बटौरी। दरअसल, राष्ट्रगान के दौरान वह रोते हुए दिखाई दिए थे। सिराज के इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनका हौसला बढ़ाया। इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी ट्वीट किया। जाफर ने अपने ट्वीट में धोनी के उस बयान का इस्तेमाल किया जो उन्होंने वर्ल्ड कप 2011 में साउथ अफ्रीका के हाथों मिली हार के बाद दिया था।

ये भी पढ़ें - IND v AUS : स्मिथ का बड़ा बयान, कहा- अश्विन को दबाव में लाने की कर रहा था कोशिश

जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा 'अगर मैदान में दर्शक कम या न भी हों, तब भी भारत के लिए खेलने से बड़ी हौसलाअफजाई कुछ और नहीं हो सकती। एक महान खिलाड़ी ने कहा था- आप दर्शकों के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए खेलते हैं।'

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : पुरुष टेस्ट मैच में अंपायरिग करने वाली पहली महिला बनी क्लेयर पोलोसाक

हालांकि मैच के बाद सिराज ने बताया कि राष्ट्रगान के दौरान उनको अपने पिता की याद आ गई थी, जिसकी वजह से उनकी आंखे नम हो गई थी। सिराज का यह वीडियो बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

गौरतलब है कि सिराज के लिए पिछला समय काफी अच्छा नहीं गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत में उनके पिता का हैदराबाद में निधन हो गया था। जिसके लिए बीसीसीआई ने उन्हें घर जाने की पूरी छूट दी थी। मगर सिराज ने घर जाने से मना कर दिया था और उन्होंने दौरे पर ही रहने का फैसला किया था। हालांकि इस कठिन समय में टीम के खिलाड़ियों ने उनका काफी साथ दिया। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिराज ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार डेब्यू किया था।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : डेब्यू टेस्ट मैच में सैनी ने किया ऐसा कारनामा जो कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका

दूसरे टेस्ट में सिराज ने कुल 5 विकेट चटकाए थे, वहीं तीसरे टेस्ट में उन्होंने डेविड वॉर्नर को आउट कर पहली सफलता हासिल की। वॉर्नर का विकेट भारत के लिए काफी अहम था। सिराज ने उन्हें 5 के निजी स्कोर पर पवेलयिन का रास्ता दिखाया।

बात मैच की करें तो सिडनी टेस्ट के पहले दिन मेजबानों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए मैच पर अपनी पकड़ बनाई। बारिश के कारण पूरे दिन में महज 55 ओवर का ही खेल हो पाया और ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। क्रीज पर मार्नस लाबुशेन (67*) के साथ स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर मौजूद है।

सिराज के अलावा इस मैच में डेब्यू कर रहे नवदीप सैनी को दूसरी सफलता मिली। उन्होंने विल पुकोव्स्की को 62 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड