1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : स्मिथ क्यों हो रहे हैं भारत के खिलाफ 'फ्लॉप', लाबुशेन ने बताई बड़ी वजह

Ind vs Aus : स्मिथ क्यों हो रहे हैं भारत के खिलाफ 'फ्लॉप', लाबुशेन ने बताई बड़ी वजह

स्मिथ ने भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी तक चार पारियों में 10 रन ही बनाए हैं। दो बार उन्हें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया है तो वहीं एक बार जसप्रीत बुमराह ने।

IANS IANS
Published on: January 01, 2021 13:28 IST
Steve Smith and R.Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith and R.Ashwin

मेलबर्न| ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने कहा है कि स्टीव स्मिथ की खराब फॉर्म का मुख्य कारण कोविड-19 के कारण कम टेस्ट क्रिकेट खेलना है। स्मिथ ने भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी तक चार पारियों में 10 रन ही बनाए हैं। दो बार उन्हें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया है तो वहीं एक बार जसप्रीत बुमराह ने।

बीते 12 महीनों में उन्होंने सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले हैं। इस सीरीज के दो टेस्ट मैचों के अलावा स्मिथ ने जनवरी-2020 के पहले सप्ताह में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था।

वहीं पिछले 12 महीनों में उन्होंने 10 वनडे खेले हैं और 568 रन बनाए हैं। नौ टी-20 मैचों में उनके बल्ले से 217 रन निकले हैं। स्मिथ इस साल आईपीएल में भी खेले। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने 14 मैच खेले और बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिए भी वह मैदान पर उतरे।

कुल मिलाकर उन्होंने सफेद गेंद से 37 मैच खेले वहीं टेस्ट मैच सिर्फ तीन खेले।

लाबुशेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "उन्होंने ज्यादा रन नहीं किए हैं। उन्होंने काफी ज्यादा सफेद गेंद की क्रिकेट खेली है और उन्हें लाल गेंद से खेलने का ज्यादा समय नहीं मिला, लेकिन कोविड की स्थिति में यह हकीकत है।"

ये भी पढ़े  - कोरोना महामारी के कारण महिला टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा हुआ स्थगित 

लाबुशेन ने कहा कि स्मिथ के पास टेस्ट का अच्छा खासा अनुभव है और उन्होंने वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ दो शतक जमाए हैं इसलिए उनकी फॉर्म चिंता का विषय नहीं है।

ये भी पढ़े  - लाबुशेन ने बताया प्लान, जिससे वो सिडनी टेस्ट में करेंगे भारतीय गेंदबाजों पर हमला 

उन्होंने कहा, "स्मिथ का तकरीबन 80 (75) मैच खेलने के बाद 60 का औसत है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत से ही बताया कि वह कितने निरंतर हैं। वह बोर्ड पर रन टांगते रहते हैं। जैसा मैंने कहा, आप चाहें जो कहें लेकिन ज्यादा दिन नहीं हुए उन्होंने तकरीबन 60 गेंदों पर दो शतक बनाए थे।"

ये भी पढ़े  - टी20 विश्वकप से लेकर इंग्लैंड दौरे तक, नए साल 2021 में जाने टीम इंडिया का पूरा कार्यक्रम

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड