1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : 'अगला मैच जीतकर सीरीज को सील करना चाहेंगे', देखें जीत के बाद ऐसे भारतीय खिलाड़ियों ने दी प्रतिक्रिया

IND vs AUS : 'अगला मैच जीतकर सीरीज को सील करना चाहेंगे', देखें जीत के बाद ऐसे भारतीय खिलाड़ियों ने दी प्रतिक्रिया

वहीं पुजारा ने कहा "सीरीज लेवल हो गई है और इससे सभी का आत्मविश्वास बढ़ा है। सीरीज में बने रहने के लिए हमारे लिए यह जीत काफी जरूरी थी।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 29, 2020 20:23 IST
IND vs AUS: 'Would like to seal the series by winning the next match', see such response from Indian- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB - TWITER/@BCCI IND vs AUS: 'Would like to seal the series by winning the next match', see such response from Indian players after victory

बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जाना है और उस मुकाबले को जीतकर भारत सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी। एडिलेड में मिली करारी हार के बाद भारत के लिए यह जीत काफी जरूरी थी। इस जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा है।

बीसीसीआई ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारतीय खिलाड़ी इस जीत पर अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : शुभमन गिल की जगह रोहित शर्मा से ओपनिंग कराना चाहते हैं सुनील गावस्कर, जानें वजह

वीडियो की शुरुआत में आर अश्विन ने कहा "यह जीत टीम के लिए काफी जरूरी थी। इस टीम में विराट नहीं थे जो पिछले एक दशक से टीम इंडिया के लिए रन बैटिंग जाइंट रहे हैं। जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) ने जो पारी खेली वो लाजवाब थी।"

वहीं पुजारा ने कहा "सीरीज लेवल हो गई है और इससे सभी का आत्मविश्वास बढ़ा है। सीरीज में बने रहने के लिए हमारे लिए यह जीत काफी जरूरी थी।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : इस मामले में मैल्कम मार्शल और ग्लेन मैक्ग्रा जैसे दिग्गज गेंदबाजों से आगे निकले जसप्रीत बुमराह

इस टेस्ट में तीन विकेट चटकाने के साथ-साथ 57 रन बनाने वाले रविंद्र जडेजा ने कहा "बल्लेबाज रन बना रहे थे, गेंदबाज विकेट ले रहे थे। उम्मीद करते हैं हम इस प्रदर्शन को आगे भी जारी रखेंगे और उम्मद करते हैं कि हम अगला मैच जीतें और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज को सील करने की कोशिश करेंगे।"

उल्लेखनीय है, मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबानों को 8 विकेट से धूल चटाई थी। भारत के लिए इस जीत के हीरो कप्तान अजिंक्य रहाणे रहें जिन्होंने पहली इनिंग में 112 रन की शतकीय पारी खेली।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : रिकी पोंटिंग ने लगाई ऑस्ट्रेलियाई टीम को लताड़, कहा पिछली बार भी की थी ये बड़ी गलती

टीम इंडिया इस मैच में चार बदलाव के साथ उतरी थी। विराट कोहली के स्वदेश लौटने और मोहम्मद शमी के चोटिल होने के साथ प्लेइंग इलेवन से साहा और शॉ को बाहर होना पड़ा था। इस मैच में गिल और सिराज ने डेब्यू किया और दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी परफॉर्मेंस से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

इस मैच में उमेश यादव भी चोटिल हो गए हैं, उम्मीद जताई जा रही है कि सिडनी टेस्ट मैच में उनकी जगह नवदीप सैनी ले सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

health conf 2021
X