Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ind vs Eng, 1st ODI : सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी कोहली की नजर

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक शतकों में मामले में भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम हैं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 51 और वनडे में 49 शतक के साथ कुल 100 शतक लगा चुके हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 23, 2021 7:33 IST
Virat Kohli, Sachin Tendulkar, Ricky Ponting, Century, ODIs, India vs England- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat Kohli  

इंग्लैंड के खिलाफ आज से पुणे में शुरू हो रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोटिंग के इंटरनेशनल क्रिकेट में शकतों की बराबरी सकते हैं।

रिकी पोंटिंग टेस्ट क्रिकेट में 41 शतक जबकि वनडे में 30 शतक लगा चुके हैं। इस तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके कुल 71 शतक है। 

यह भी पढ़ें- भारत-इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज से पहले माइकल वॉन की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया अपना फेवरेट

वहीं विराट कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शकत जड़ते हैं उनके भी 71 इंटरनेशनल सैकड़ा हो जाएगा। मौजूदा समय में विराट ने वनडे में अबतक कुल 43 शतक लगाए हैं जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम कुल 27 शतक दर्ज है।

वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक शतकों में मामले में भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम हैं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 51 और वनडे में 49 शतक के साथ कुल 100 शतक लगा चुके हैं। 

इसके अलावा विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के भी एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। मौजूदा समय में घरेलू सरजमीं पर वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में कोहली दूसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें- महिला क्रिकेट : साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी T20I में सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय टीम

इस मामले में सचिन तेंदुलकर 20 शतकों के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि विराट कोहली वनडे फॉर्मेट में खेलते हुए भारत में कुल 19 शतक लगा चुके हैं। ऐसे में विराट अगर इंग्लैंड के खिलाफ शकतीय पारी खेलते हैं तो वह इन दो बड़े रिकॉर्डों की बराबरी कर लेंगे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेले गए पांच टी-20 मैचों की सीरीज में विराट कोहली शानदार फॉर्म में नजर आ आए थे। विराट ने पांच मैचों में कुल 231 रनों बनाए, जिसमें तीन अर्द्धशतकीय पारी शामिल था।  

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement